September 28, 2024

WPL 2023: यूपी की धमाकेदार जीत के बावजूद प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 में बरकरार ये दो टीमें, पहली जीत को तरसी आरसी

0

 नई दिल्ली

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का 8वां मुकाबला शुक्रवार रात यूपी वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मुकाबले को 10 विकेट के बड़े अंतर से जीतकर यूपी ने टूर्नामेंट का दूसरा मैच अपने नाम किया। हालांकि इस जीत के बावजूद वह डब्ल्यूपीएल प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 में अपनी जगह नहीं बना पाई। यूपी वॉरियर इस धमाकेदर जीत के बाद 4 अंक और 0.509 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं बात आरसीबी की करें तो स्मृति मंधाना की टीम को लगातार चौथे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है और वह अभी भी टूर्नामेंट की पहली जीत की तलाश में है। बता दें, एक टीम को ग्रुप स्टेज में कुल 8 मुकाबले खेलने है, आरसीबी अभी तक चार मैच हार चुकी है ऐसे में उनके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस ना के बराबर दिख रहे हैं।
 
बात प्वाइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमों की करें तो हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम जीत की हैट्रिक लगाकर शीर्ष पर विराजमान है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स दूसरे पायदान पर है। दिल्ली और यूपी के पास 4-4 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से दिल्ली की टीम यूपी से एक कदम आगे हैं। दिल्ली का नेट रन रेट 0.965 का है।
 

कैसा रहा यूपी वॉरियर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच?

वॉरियर्स ने मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए विमेंस प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। यूपी की ये दूसरी जीत है, जबकि स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली बैंगलोर की टीम की टूर्नामेंट में ये लगातार चौथी हार है। बैंगलोर की टीम यूपी के अलावा टूर्नामेंट में मौजूद अन्य तीन टीमों (मुंबई इंडियंस, गुजराज जायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स) से भी हार चुकी है। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पैरी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19.3 ओवर में सिर्फ 138 रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में यूपी की टीम कप्तान एलिसा हीली की दमदार पारी की बदौलत बिना विकेट खोए 42 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। हीली ने 47 गेंदों पर 18 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से 96 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *