September 28, 2024

अंतरिक्ष में शूट हुई पहली फीचर फिल्म का ट्रेलर रिलीज

0

हॉलीवुड फिल्म अवतार 2 तो आपने देखी ही होगी, जिसने बॉक्स आॅफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े. फिल्म का ज्यादातर हिस्सा पानी के नीचे शूट किया गया था, जिसके लिए डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने खास तरह के कैमरे बनवाए थे. आसमान, पानी और जमीन पर शूटिंग के बाद अब अंतरिक्ष में भी फिल्मों की शूटिंग होने लगी है. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि अंतरिक्ष में शूट हुई दुनिया की पहली रूसी फिल्म द चैलेंज का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है.

द चैलेंज को अंतरिक्ष में शूट की जाने वाली पहली फीचर फिल्म है, जिसकी शूटिंग स्पेस स्टेशन पर की गई थी.  आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म द चैलेंज को 2021 में 12 दिनों के दौरान अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर शूट किया गया था. यह एक महिला कार्डियक सर्जन जेन्या (रूसी अभिनेत्री यूलिया पेरसिल्ड द्वारा अभिनीत) के बारे में है, जो डॉक्टरों की एक टीम का हिस्सा है. उसे एक कॉस्मोनॉट के साथ काम करने के लिए भेजा जाता है (कॉस्मोनॉट ओलेग नोवित्सकी द्वारा अभिनीत) जो कक्षीय स्टेशन पर होश खो देता है. यह फिल्म रोस्कोस्मॉस, रूस के चैनल वन और येलो, ब्लैक एंड व्हाइट स्टूडियो का एक ज्वाइंट प्रोजेक्ट है. फिल्म में रूसी कॉस्मोनॉट्स एंटोन श्काप्लेरोव, नोवित्स्की और प्योत्र डबरोव भी शामिल हैं. कुल मिलाकर, फिल्म के लगभग 35-40 मिनट के स्क्रीन टाइम को आॅर्बिट में फिल्माया जाना है।

 द चैलेंज 12 अप्रैल को रिलीज होगी. रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोमॉस के अनुसार, फिल्म का उद्देश्य रूस की अंतरिक्ष गतिविधियों को लोकप्रिय बनाना है, साथ ही कॉस्मोनॉट पेशे का महिमामंडन करना है.  नासा ने फिल्मांकन के समय कहा कि वह फीचर फिल्म निर्माण के लिए व्यावसायिक स्थान के अवसरों के विस्तार को चिह्न्ति करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed