September 28, 2024

वड़ोदरा चिड़ियाघर के दरियाई घोड़े ने गुस्‍से में आकर दो कर्मचारियों पर किया हमला

0

वड़ोदरा
गुजरात शहर वड़ोदरा शहर के चिड़ियाघर में दरियाई घोड़े ने चिड़ियाघर के क्यूरेटर और उसके सिक्‍योरिटी सुपरवाइजर पर हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया है। उसने ये हमला तब किया था जब वो बाड़े में थे।

बाड़े में हिप्‍पो ने दोनों पर किया हमला
वड़ोदरा जू के अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि वडोदरा चिड़ियाघर के क्यूरेटर और उसके सिक्‍योरिटी सुपरवाइजर को बाड़े में एक दरियाई घोड़े ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।उन्होंने बताया दोनों घायलों का इलाज अस्‍पताल में किया जा रहा है और सिक्‍योरिटी सुपरवाइजर की हालत गंभीर है।
 
गुस्‍से में हिप्‍पो ने आकर किया दोनो को गंभीर रूप से घायल
वडोदरा के नगर आयुक्त बी एन पाणि ने बताया कि वडोदरा जू में ये घटना गुरुवार शाम को हुई जब सयाजीबाग चिड़ियाघर के क्यूरेटर ने नियमित दौर के तहत जानवर की जांच के लिए दरियाई घोड़े के बाड़े में पहुंचा था। गुस्से में जानवर ने क्यूरेटर प्रत्यूष पाटणकर और सिक्‍योरिटी सुपरवाइजर इथाप रोहिदास पर हमलावर हो गया और दोनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने बताया कि दोनों को लहुलुहान हालत में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।
सिक्‍योरिटी सुपरवाइज की हालत है गंभीर

वडोदरा नगर आयुक्‍त ने बताया चिड़ियाघर के बाड़े में दरियाई घोड़े द्वारा हमला किए जाने के बाद दोनों को कई गंभीर चोटें आईं। उन्हें कई फ्रैक्चर हुए, और दोनों को अस्‍पताल में डॉक्‍टरों की देखरेख में रखा गया है। खून की कमी के कारण सुरक्षा पर्यवेक्षक की हालत गंभीर है। डॉक्टर उनकी स्थिति को स्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।
 

वहीं सालों पहले उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ प्राणि उद्यान में हिप्‍पो ने जू के डॉक्‍टर पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। हिप्‍पो ने जू के डॉक्‍टर दास पर तब हमला किया था जब वो हिप्‍पो के बाड़े में उसका चेकअप करने पहुंचे थे। लखनऊ जू में लंबे समय तक डॉक्‍टर का हत्‍यारा हिप्‍पो रहा जिसके बाड़े के पास भी जाने से लोग डरते थे। उस हिप्‍पो को लोग खूनी हिप्‍पो कहने लगे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed