September 28, 2024

गोरखपुर से रात की उड़ान के लिए अभी करना होगा इंतजार

0

गोरखपुर
 गोरखपुर एयरपोर्ट का दूसरा टर्मिनल भले ही तैयार हो गया है लेकिन अभी यहां से रात की उड़ान के लिए इंतजार करना होगा। फिलहाल ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में भी शाम 6.30 बजे के बाद कोई उड़ान नहीं है। जबकि आटोमेटिक लैंडिंग सिस्टम यहां लगे एक साल से ज्यादा हो गया है। गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने समर शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें सुबह की पहली उड़ान मुंबई के लिए है जबकि आखिरी फ्लाइट शाम 6.30 बजे दिल्ली के लिए है। यह शेड्यूल 27 मार्च से 26 अक्तूबर तक प्रभावी रहेगा। इसमें कई शहरों के उड़ान के समय में बदलाव किया गया है।

कोलकाता के लिए एक और उड़ान गोरखपुर से कोलकाता के लिए दूसरी उड़ान का भी शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कोलकाता के लिए 27 मार्च से शुरू होने वाली इंडिगो की एयरबस शाम 5.55 बजे रवाना होगी। अब दिल्ली के लिए चार, मुम्बई और कोलकाता की दो-दो व हैदराबाद, लखनऊ और प्रयागराज की एक-एक फ्लाइट होगी। एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि ग्रीष्मकालीन समय सारिणी में 12 विमान रोजाना उड़ान भरेंगे।

दूसरा टर्मिनल तैयार
एयरपोर्ट का दूसरा टर्मिनल भी तैयार हो गया है। अब सिक्योरिटी क्लियरेंस का इंतजार है। यहां एक साथ 500 यात्री बैठ सकेंगे। फिलहाल, मौजूदा टर्मिनल की क्षमता दो सौ यात्रियों की है। नए टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेटेरिया, शॉपिंग लेन के साथ एटीएम बूथ भी होगा। परिसर में 10 चेक इन काउंटर और आगमन हाल में सामान के लिए दो बेल्ट लगाई गई है।

गोरखपुर से प्रस्थान का शेड्यूल
-गोरखपुर से मुम्बई स्पाइस जेट पूर्वाह्न 10.25 बजे
-गोरखपुर से दिल्ली इंडिगो दोपहर 12.15 बजे
-गोरखपुर से हैदराबाद स्पाइस जेट अपराह्न 1.15 बजे
-गोरखपुर से दिल्ली स्पाइस जेट अपराह्न 2.15 बजे
-गोरखपुर से प्रयागराज इंडिगो अपराह्न 3.15 बजे
-गोरखपुर से दिल्ली इंडिगो अपराह्न 3.15 बजे
-गोरखपुर से लखनऊ एलाइंस एयर शाम 4.00 बजे
-गोरखपुर से कोलकाता इंडिगो शाम 4.40 बजे
-गोरखपुर से मुम्बई इंडिगो शाम 4.50 बजे
-गोरखपुर से कोलकाता इंडिगो शाम 5.55 बजे
-गोरखपुर से दिल्ली एलाइंस एयर शाम 6.30 बजे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *