September 28, 2024

माइक्रोसॉफ्ट की छंटनी ने आपूर्ति, क्लाउड, आईओटी बिज में कर्मचारियों को किया प्रभावित

0

सैन फ्रांसिस्को
 माइक्रोसॉफ्ट ने नौकरियों में कटौती का तीसरा दौर शुरू किया है, जिसने आपूर्ति श्रृंखला, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) से संबंधित भूमिकाओं में कर्मचारियों को प्रभावित किया है।

सीआरएन के मुताबिक, छंटनी की तीसरी लहर इस साल की शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा घोषित 10,000 नौकरियों में कटौती का हिस्सा है। रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से कहा गया है कि नौकरी में कटौती विभिन्न स्तरों, कार्यों, टीमों और भौगोलिक क्षेत्रों में थी। रिकॉर्ड के अनुसार, वाशिंगटन राज्य में, तकनीकी दिग्गज ने हाल ही में 689 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया।

फरवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन राज्य को सूचित किया था कि 617 कर्मचारियों को जाने को कहा गया है। उसी महीने, कंपनी ने कैलिफोर्निया राज्य को सूचित किया कि 108 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन राज्य को सूचित किया कि 878 कर्मचारियों को हटा दिया गया है, जिससे राज्य में कर्मचारियों की कुल संख्या 2,184 हो गई है।

माइक्रोसॉफ्ट के एक कर्मचारी द्वारा लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने एआई-संचालित ऑटोमेशन प्रयास प्रोजेक्ट बोनसाई को बंद कर दिया है और टीम को हटा दिया है। एक अन्य प्रमुख उत्पाद प्रबंधक, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में 18 से अधिक वर्षों तक काम किया और आपूर्ति श्रृंखला इंजीनियरिंग में उत्पाद प्रबंधकों की एक टीम का नेतृत्व किया, जो माइक्रोसॉफ्ट में क्लाउड और एआई समूह का एक हिस्सा है, उसने लिंक्डइन पर लिखा कि मेरे समूह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और मुझे जाने के लिए कहा गया। माइक्रोसॉफ्ट के पास वर्तमान में 220,000 से अधिक कर्मचारी हैं और छंटनी ने इसके लगभग 5 प्रतिशत कार्यबल को प्रभावित किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *