September 28, 2024

सुनील गावस्कर को विराट कोहली के बल्ले से दोहरा शतक निकलने की उम्मीद, कहा ‘अगर ऐसा होता है तो…’

0

 नई दिल्ली

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा कमेंटेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के चौथे मुकाबले में विराट कोहली ने जो अर्धशतक जड़ा है उसे वह दोहरे शतक में तबदील कर सकते हैं। गावस्कर का मानना है कि कोहली रनों के भूखे हैं और पिछले कुछ सालों से वो जिस लीन पैच से गुजर रहे हैं उससे बाहर निकलने का यह शानदार मौका है। इसी के साथ गावस्कर ने यह भी कहा कि अगर कोहली ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो भारत ऑस्ट्रेलिया पर लीड हासिल करने में कामयाब रहेगा और टीम इंडिया के पास उस समय मैच जीतने का भी मौका होगा।

बता दें, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शतक के दम पर पहली पारी में 480 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया 3 विकेट के नुकसान पर 289 रन बना चुकी है। भारत अभी भी कंगारुओं से 191 रन पीछे है।
 
सुनील गावस्कर ने मैच के बाद कहा 'सबसे अच्छी बात यह है कि विराट कोहली ने पिच के व्यवहार को देखकर जिस तरह से आकर अर्धशतक जमाया वह शानदार था। मुझे लगता है कि यह अर्धशतक दोहरे शतक में बदल सकता है और अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि भारत ऑस्ट्रेलिया से बढ़त ले चुका होगा और मैच जीतने का मौका होगा।'

गावस्कर ने कहा कि कोहली रनों के भूखे हैं क्योंकि वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और 250 रन बनाकर इसकी भरपाई करने का सबसे अच्छा तरीका है। लिटिल मास्टर ने आगे कहा 'जब कोई भूखा है और उसके पास खाने के लिए कुछ नहीं है और खाने के लिए कुछ मिल रहा है, तो वह उसे क्यों छोड़े? उसने पिछले कुछ वर्षों में शतक नहीं बनाया है, इसलिए इसके लिए सबसे अच्छा तरीका 250 रन बनाना है।'
 
बता दें, टेस्ट क्रिकेट में 16 पारियों के बाद कोहली के बल्ले से यह अर्धशतक निकला है। यह उनके टेस्ट करियर का सबसे सूखा पैच है। इस पारी के दौरान उन्होंने भारत में 4000 टेस्ट रन का आंकड़ा भी पार किया और वह ऐसा करने वाले 5वें भारतीय बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *