September 28, 2024

PSL में धमाल मचा रहे इन 3 खिलाड़ियों को IPL 2023 में शायद ही मिलेगा एक भी मैच

0

 नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2023 की शुरुआत 31 मार्च से होनी है। इस लीग को शुरू होने में अब 3 सप्ताह से भी कम समय बाकी है। ऐसे में 10 फ्रेंचाइजी इस चीज को लेकर खुश हो रही हैं कि उनके कई विदेशी खिलाड़ी दुनिया की अलग-अलग टी20 लीगों में धमाल मचा रहे हैं। हालांकि, गौर करने वाली बात ये भी है कि पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल 2023 में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे 3 बड़े खिलाड़ी आईपीएल में पहला मैच खेलने के लिए भी तरसते नजर आ सकते हैं।

दरअसल, आईपीएल में एक टीम एक मैच में सिर्फ 4 ही ओवरशीज खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन भी देखा जाता है और यही कारण है कि पीएसएल में दमदार प्रदर्शन कर रहे 3 खिलाड़ी आईपीएल 2023 में शायद एक भी मैच ना खेल पाएं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि राइली रोसो, सिकंदर रजा और फजलहक फारुकी हैं, जो क्रमशः दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल हैं।

1. राइली रोसो

सबसे पहले बात करते हैं राइली रोसो की, जो पीएसएल के 9 मैचों में 176 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 388 रन बना चुके हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के पास पहले से ही विदेशी ऑप्शन के रूप में चार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर, एनरिक नोर्खिया, रोवमैन पॉवेल और मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ी हैं। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन को देखते हुए राइली रोसो को शायद ही मौका मिलेगा।

2. सिकंदर रजा

वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाड़ी सिकंदर रजा की बात करें तो उन्होंने पीएसएल में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और इस ऑलराउंडर ने थोड़ी बहुत गेंदबाजी में सफलता भी हासिल की है, लेकिन पंजाब किंग्स के 4 ओवरशीज बेस्ट ऑप्शन देखें तो वहां जॉनी बेयरेस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, कगिसो रबाडा और सैम करन होंगे। ऐसे में सिकंदर रजा बाहर ही बैठेंगे।

3. फजलहक फारुकी

इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज फजलहक फारुकी की बात करें तो एडन मार्करम की कप्तानी वाली टीम में तीन अन्य विदेशी विकल्प हैरी ब्रूक, विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन और ऑलराउंडर मार्को जैनसेन हो सकते हैं। इस तरह देखा जाए तो 4 मैचों में 9 विकेट पीएसएल में चटकाने वाले फारुकी को आईपीएल में शायद ही एक भी मैच मिले।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *