September 29, 2024

इस देश से प्यार लेकिन…; होली पर छेड़छाड़ की शिकार हुई जापानी महिला ने भारत से निकल तोड़ी चुप्पी

0

नई दिल्ली

दिल्ली के पहाड़गंज में होली के मौके पर जापानी महिला के साथ अभद्रता और छेड़छाड़ का वीडियो जमकर वायरल हुआ। सोशल मीडिया पर एक्टिव लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने मामले में दिल्ली पुलिस से एक्शन लेने को कहा था। हालांकि, पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले में 1 नाबालिग समेत 4 को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। घटना के बाद जापानी महिला पर्यटक दूसरे देश की यात्रा पर निकल गई है। महिला ने मामले पर ट्वीट किया है। ट्वीट में पीड़िता ने पूरी घटना पर टिप्पणी की है। बता दें, मामले में दिल्ली पुलिस में कोई FIR या जापानी दूतावास में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

महिला ने ट्वीट में लिखा " होली के दिन महिलाओं का घर से बाहर जाना बेहद खतरनाक है। होली में मेरे साथ कुल 35 अन्य दोस्तों के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया था। एक त्यौहार के तौर पर होली का अनुभव बेहद खराब रहा।''

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ युवक महिला के साथ अभद्रता और छेड़छाड़ कर रहे हैं। जापानी महिला बार-बार हाथ जोड़कर उनसे रिक्वेस्ट भी कर रही है लेकिन आरोपी उसके साथ बदतमीजी कर रहे हैं। युवकों ने महिला के बाल में अंडा भी फोड़ दिया। जिसके बाद महिला थप्पड़ मारते हुए अंदर चली गई। घटना दिल्ली के पहाड़गंज इलाके की है।

महिला ने भी भारत के लिए अपने प्यार का इजहार किया और कहा, "मुझे भारत के बारे में सब कुछ पसंद है, मैं वहां कई बार जा चुकी हूं और यह एक आकर्षक देश है। भारत और जापान हमेशा 'टोमोडाची' (दोस्त) रहेंगे।" महिला ने इसे हटाने से पहले गुरुवार को वीडियो ट्वीट किया था। उसने कहा कि वह वीडियो की प्रतिक्रियाओं से "डर गई" थी इसलिए उसने "ट्वीट हटा दिया।"

उन्होंने जापानी में ट्वीट किया, "9 मार्च को मैंने होली का एक वीडियो ट्वीट किया था, लेकिन उसके बाद आरटी और डीएम की संख्या मेरी कल्पना से कहीं अधिक बढ़ गई और मैं डर गई, इसलिए मैंने ट्वीट को हटा दिया।"

इस घटना के सिलसिले में अब तक एक किशोर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि वे सभी पहाड़गंज के पास एक इलाके के निवासी हैं और उन्होंने इस घटना में अपनी संलिप्तता कबूल की है।

महिला ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने उससे मामले पर सख्ती से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। महिला घटना के बाद बांग्लादेश गई हुई है। महिला बांग्लादेश जाने से पहले दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक होटल में रुकी हुई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *