September 29, 2024

नाबालिक पीड़िता के दैहिक शोषण का आरोपी गिरफ्तार

0

कांकेर

थाना दुगूर्कोंदल में विवाह का झांसा देकर दैहिक शोषण की नाबालिक पीड़िता की रिपोर्ट पर खुटगांव निवासी दैहिक शोषण का आरोपी प्रमेश जैन को दुगूर्कोंदल पुलिस ने गिरफ्तार कर युवक के खिलाफ धारा 363, 376, 376 (2) (एन) 506 आईपीसी 4, 6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला पंजिबद्ध कर रविवार को न्यायालय में पेश कर कार्यवाही उपरांत जेल दाखिल कर दिया है।

दुगूर्कोंदल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खुटगांव निवासी आरोपी युवक प्रमेश जैन ने गांव के नाबालिक पीड़िता को वर्ष 2018 से विवाह का प्रलोभन देकर लगातार 5 वर्ष तक दुष्कर्म करता रहा। इसी बीच युवक अपने ही समाज के लड़की विवाह करने के लिए तिथि तय कर कार्ड वितरण करना शुरू किया। इससे व्यथित युवती ने परिजनों के सहयोग से पुलिस थाना दुगूर्कोंदल में 10 मार्च को शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित युवती की बयान के आधार दुगूर्कोंदल पुलिस खुटगांव पहुंचकर आरोपी प्रमेश जैन को गिरफ्तार कर पूछताछ में आरोपी ने युवती से विवाह का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करना स्वीकार किया है।

थाना प्रभारी सुशील पटेल ने बताया कि आरोपी युवक ने विवाह का प्रलोभन देकर दैहिक शोषण करने का गुनाह कबूलने पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 363, 376, 376 (2) (एन) 506 आईपीसी 4, 6 पोक्सो एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से कार्यवाही उपरांत आरोपी युवक को रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *