September 29, 2024

कैबिनेट बैठक कल तृतीय अनुपूरक अनुमान को मिलेगी मंजूरी

0

 भोपाल

मंगलवार 14 मार्च को होंने वाली कैबिनेट बैठक में वर्ष 2022-23 के लिए तृतीय अनुपूरक अनुमान पर चर्चा की जाएगी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इसे विधानसभा में चर्चा के लिए पेश किया जाएगा। विधानसभा में चर्चा के बाद इसे पारित किया जाएगा। कैबिनेट बैठक में आाधा दर्जन कर्मचारियों की विभागीय जांच और वसूली पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी।

कैबिनेट बैठक विधानसभा के समिति कक्ष में सुबह साढ़े नौ बजे होगी। इसमें प्रदेश के शासकीय सेवकों को एक जनवरी 2023 से मंहगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में एक जनवरी 2023 से वृद्धि करने के प्रस्ताव का अनुसमर्थन भी कैबिनेट से कराया जाएगा। इसके अलावा 31 मार्च तक की राज्य की जरुरतों को पूरा करने के लिए तृतीय अनुपूरक बजट प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में चर्चा की जाएगी। गृह विभाग के अंतर्गत ही सेवानिवृत्त सहायक उप निरीक्षक विसबल रमाशंकर यादव एवं सहायक उप निरीक्षक विसबल लक्ष्मण शाही 23 वी वाहिनीविसबल भोपाल के  विरुद्ध संयुक्त विभागीय जांच करने के संबंध में विचार किया जाएगा। शिवपुरी जिले के पोहरी में पदस्थ रहे सेवानिवृत्त तहसीलदार ओपी राजपूत की विभागीय जांच प्रकरण में पेंशन नियमों के तहत कार्यवाही करने पर कैबिनेट में विचार होगा। शासकीय पॉलीटेक्निक झाबुआ से सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ राजेश शर्मा  से वसूली करने पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी।

कोर्ट के निर्देश पर मिलेगी दूसरी जमीन
भोपाल के बाग मुगालिया में घीसीलाल परमार की निजी जमीन को त्रुटिवश शासकीय उपयोग में प्राप्त किये जाने को लेकर जबलपुर में दायर रिट याचिका में हुए निर्णय के पालन में आवेदक की भूमि के बदले समतुल्य भूमि उसे प्रदाय किए जाने को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा की जाएगी।

निवाड़ी में खुलेगा पेंशन कार्यालय, कर्मचारियों की जांच और वसूली पर होगी चर्चा
नवगठित जिले निवाड़ी में पेंशन कार्यालय की स्थापना पर भी कैबिनेट में चर्चा की जाएगी। वाणिज्य कर विभाग से सेवानिवृत्त हुए उप पंजीयक शाजापुर जसवंत सिंह  की विभागीय जांच शुरु करने पर भी निर्णय कैबिनेट में लिया जाएगा।इंदौर में बाध्य सेवानिवृत्त सहायक उप निरीक्षक संतोष याज्ञिक,और तत्कालीन सहायक उप निरीक्षक इंदौर संतोष तिवारी की संयुक्त विभागीय जांच शुरु किए जाने पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *