September 29, 2024

डेवलपर ने कंप्यूटर पर पुराने iPhone games का अनुकरण करने वाला टूल बनाया

0

सैन फ्रांसिस्को
 एक डेवलपर ने एक ऐसा टूल बनाया है जो कंप्यूटर पर पुराने आईफोन गेम का अनुकरण कर सकता है। हिकारी नो यूम नाम के डेवलपर ने टचएचएलई नामक एक टूल लॉन्च किया, जो सीधे मैक या यहां तक कि विंडोज पीसी पर आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) के लिए बनाए गए पुराने एप्लिकेशन का अनुकरण करता है। वह क्लासिक गेम सुपर मंकी बॉल चलाना चाहती थीं जो अतीत में काफी लोकप्रिय थी।

टूल संगीत चला सकता है, स्क्रीन पर स्पशरें का अनुकरण कर सकता है और यहां तक कि एक्सीलरोमीटर कमांड के स्थान पर जॉयस्टिक को भी नियोजित कर सकता है जिससे सुपर मंकी बॉल जैसे गेम का उपयोग किया जाता है।

यम के हवाले से कहा गया, मैं इस परियोजना के दौरान अत्यंत सावधान रही हूं, शायद अधिकांश लोगों की तुलना में अधिक सावधान रही हूं, जहां तक मैं कर सकती हूं एप्पल के कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करूंगी। मैं एप्पल द्वारा लिखे गए किसी भी कोड का उपयोग नहीं करती, मैं रिवर्स इंजीनियरिंग आईफोन ओएस से बचने के लिए सावधान रही हूं।

उन्होंने कहा, आप परियोजना को डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जो वितरित करने के लिए कानूनी नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, यह टूल हाल के और जटिल गेम नहीं चला सकता है, जिसके लिए उन्नत हार्डवेयर की आवश्यकता होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *