September 29, 2024

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने रहवासियों के साथ खेली फूलों की होली

0

नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में होंगे होली मिलन कार्यक्रम

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग सोमवार को नरेला विधानसभा के शाखा ग्राउंड वार्ड 59 और मरई माता मैदान वार्ड 37 में होली मिलन समारोह में शामिल हुए। मंत्री सारंग ने सभी को रंगोत्सव की शुभकामनाएँ दी और रहवासियों के साथ फूलों की होली भी खेली। मंत्री सारंग ने होली के पारंपरिक गीत भी गुनगुनाएँ। मंत्री को अपने बीच इस अंदाज में पाकर क्षेत्रवासी गदगद और काफी प्रसन्न नज़र आए। कार्यक्रम के दौरान राधा-कृष्ण के रूप में तैयार हुए कलाकारों ने विशेष प्रस्तुति भी दी।

नरेला केवल विधानसभा नहीं, यह नरेला परिवार है

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा उनका परिवार है। केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियाँ एवं नरेला विधानसभा में निरंतर किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा के प्रत्येक वार्ड में तीव्र गति के साथ विकास कार्य प्रगति पर है। कभी पेयजल के संकट से जुझ रही नरेला के प्रत्येक घर में आज नर्मदा जल पहुँच रहा है। क्षेत्रवासियों की सुविधा के लिये करोडों रूपये की लागत से सड़क, नाले-नालियों, थीम पार्क सहित अनेक विकास कार्यों की सौगातें दी गई हैं।

रहवासियों को मिलेंगे पट्टे

मंत्री सारंग ने कहा कि वार्ड 59 में क्षेत्रवासियों की बिजली की समस्या को दूर करने के लिये सबस्टेशन की स्थापना की जायेगी। साथ ही सभी के घरों में स्थाई बिजली कनेक्शन भी लगाये जायेंगे। सारंग ने अन्ना नगर, बौद्ध विहार, पुराना नगर और सुदामा नगर की झुग्गी बस्तियों में निवासरत नागरिकों को स्थायी रहवासी पट्टे दिये जाने की भी घोषणा की।

रहवासियों ने किया मंत्री सारंग का भव्य स्वागत

होली मिलन समारोह के दौरान मुख्य कार्यक्रम स्थल पर पहुँचते ही मंत्री सारंग का रहवासियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्प-वर्षा, ढोल-ताशों एवं आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। जन-प्रतिनिधि, गणमान्य जन, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी उपस्थित रहे।

कलाकारों ने दी प्रस्तुतियाँ

नरेला विधानसभा के शाखा ग्राउंड और मरई माता मैदान में रंगारंग कार्यक्रम भी हुए, जिसमें कलाकारों ने भजन गायन के साथ श्रीराधाकृष्ण की रासलीला पर नृत्य कर प्रस्तुतियाँ दी। कलाकरों की प्रस्तुतियों ने उपस्थित जन का मनमोह लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed