September 29, 2024

सभी के कल्याण के लिये संकल्पबद्ध है हमारी सरकार : कृषि मंत्री पटेल

0

छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के नव-दंपत्तियों को दिया आशीर्वाद

भोपाल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास एवं छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि राज्य सरकार सभी के कल्याण के लिये संकल्पबद्ध है। यह महिला सशक्तिकरण के लिये भी संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। लाड़ली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के बाद अब बहनों के कल्याण के लिये मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रदेश में लागू की गई है। मंत्री पटेल छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह-निकाह योजना में 1334 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए। उन्होंने नव-दंपत्तियों को सुखद दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएँ दी। मंत्री पटेल ने हितग्राहियों को योजना में 11 हजार रूपये की राशि के चेक भी प्रदान किये।

मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार सभी की सहभागिता से प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने के लिये संकल्पित होकर कार्य कर रही है। सभ वर्गों के सर्वांगीण उत्थान के लिये जन-कल्याणकारी योजनाएँ बना कर क्रियान्वित की जा रही हैं। मंत्री पटेल ने छिंदवाड़ा में नव-दंपत्तियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि सरकार आपके साथ है। सरकार द्वारा संचालित और क्रियान्वित योजनाओं का लाभ लेकर अपने भविष्य को बेहतर बनाएँ। सामूहिक विवाह समारोह में 16 जोड़े बौद्ध परंपराओं के अनुसार, 12 जोड़े मुस्लिम रीती और 1306 जोड़े वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दाम्पत्य सूत्र में बंधे।

केन्द्रीय गृह मंत्री के आगामी दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

कृषि मंत्री पटेल ने आगामी सप्ताह में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छिंदवाड़ा दौरे की तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस लाइन ग्राउंड में कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि आगामी 25 मार्च को केन्द्रीय गृह मंत्री का छिंदवाड़ा दौरा संभावित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed