September 29, 2024

50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतो एक संप्ताह के अंदर निराकृत करना विभगीय

0

 अधिकारी सुनिश्चि करेः-कलेक्टर
चल रहे निर्माण कार्यो को*
गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करेः-अरूण परमार

सिंगरौली

 

50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतो का निराकरण कर एक संप्ताह के अंदर संबंधित विभागो के अधिकारी संतुष्टि पूवर्क निराकृत कराया जाना सुनिश्चित करे। तथा सड़क निर्माण कार्य हो या भवन निर्माण के कार्य जो प्रगतिरत है उन्हे समय सीमा में अंदर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये यदि निर्माण कार्यो के गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी होती हैं संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उक्त आशय का निर्देश समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर अरूण परमार के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियो को दिया गया।

बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो की विभागवार समीक्षा करते हुये कहा कि कई विभागो के द्वारा सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो के निराकरण में रूचि नही ली जा रही है। जो खेद जनक है। उन्होने निर्देश दिया किय विभागीय अधिकारी शिकायतो का निराकरण कर अपने अपने विभाग की रैकिंग में सुधार कर एक संप्ताह के अंदर अवगत कराये। कलेक्टर ने कहा कि अगर कोई विभागी डी श्रेणी में रहता है तो संबंधित विभागीय अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने पशु चिकित्सा अधिकारी से किसानो के मवेसियो को टीकाकरण सहित मवेसियो में फैलने वाली बिमारियो के रोकथाम हेतु की गई कार्यवाही के प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि मवेसियो में होने वाली बिमारियो पर सतत निगरानी रखे ताकि मवेसियो को बिमारी से बचाया जा सके।

कलेक्टर ने पेयजल समस्या के निदान हेतु कार्यपालन यंत्री लोकस्वास्थ्य यात्रिकी विभाग को निर्देश दिये कि अभियान चलाकर खराब हैन्डपंम्पो का सुधार कराये तथा जिन हैन्डपंम्पो में पाईप डालने की आवश्यकता हो वहा पाईप डालने के साथ आवश्यकता अनुसार जहा पर पेयजल की समस्या हो रही वहा पर पेयजल उपलंब्ध कराने की कार्यवाही करे। उन्होने राजस्व अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने उपखण्डो में विभागीय अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक आयोजित कर खाद्यान वितरण, पेयजल की उपलंब्धता के साथ साथ केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की महत्वाकाक्षी योजनाओ का सफलता पूर्वक क्रियान्वन कराया जाना सुनिश्चित करे। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि समाधान विंदु चिन्हित शिकायतो का त्वारित निराकरण करे।तथा आगामी बैठक में अवगत कराये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, जिला आपूर्ति अधिकारी पी.सी चन्द्रवंशी, उप संचालक कृषि आशीष शुक्ला, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, जिला शिक्षा अधिकारी एस.बी सिंह, डी.पीसी आर.एल मिश्रा, एलडीएम नितिन पटेल, सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed