September 29, 2024

हर घर जल तथा ग्रीष्मकालीन पेयजल आपूर्ति की प्रतिदिन माॅनीटरिंग सुनिश्चित हो-कलेक्टर

0

जल जीवन मिशन तथा ग्रीष्मकालीन पेयजल आपूर्ति के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

अनूपपुर

जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने के लिए जिले में किए जा रहे कार्यों तथा ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल आपूर्ति के संबंध में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जल निगम तथा नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी तथा जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, विद्युत विभाग की अधीक्षण यंत्री उपस्थित रहे।

   बैठक में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर जल ग्रामों की स्थिति की समीक्षा करते हुए जल आपूर्ति समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन तथा ग्रीष्मकालीन ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जाए तथा दैनिक माॅनीटरिंग करने व अगले दिन की कार्ययोजना के मुताबिक कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक ग्रीष्मकालीन समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए हैण्डपंपों का सुधार कार्य तथा बोरवेल और ट्यूबवेल के नवीन स्त्रोत के लिए स्थलों का चयन कर कार्य सुनिश्चित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि हैण्डपंपों की माॅनीटरिंग का प्लान बनाकर विभागीय अधिकारी मैदानी अमले द्वारा प्लान अनुसार हैण्डपंपों के सुधार कार्य के किए जा रहे कार्यों की प्रतिदिन माॅनीटरिंग सुनिश्चित करें। बैठक में जल जीवन मिशन के तहत विद्युत विभाग से संबंधित कार्यों को भी त्वरित गति से करने के संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *