September 29, 2024

वर्ल्ड कप और एशिया कप को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेंगे PCB चीफ नजम सेठी, 15 मार्च को है ACC की अहम बैठक

0

पाकिस्तान

साल 2023 में क्रिकेट के दो बड़े टूर्नामेंट होने हैं। इनमें से एक की मेजबानी पाकिस्तान के पास है तो वहीं दूसरे की मेजबानी भारत के पास है। एशिया कप 2023 की मेजबानी अभी तक पाकिस्तान के पास है तो वहीं इस साल होने वाला वनडे विश्व भारत में होगा। भारत ने एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किया है तो वहीं पाकिस्तान अब विश्व कप के लिए भारत आने से इनकार कर रहा है। अब PCB अपने अंतिम फैसले पर पहुंचने के लिए 15 मार्च को ACC और ICC के साथ एक अहम मीटिंग करेगी, जिसमें इन दोनों ही मुद्दों पर चर्चा होगी। सोमवार को यह जानकारी पीसीबी चीफ नजम सेठी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी।

भारत अडिग है तो हम भी अपने फैसले से नहीं हटेंगे- नजम सेठी
नजम सेठी ने बताया है कि 15 मार्च को होने वाली ACC की अहम बैठक में हम इन मुद्दों को उठाएंगे। नजम सेठी ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमारे पास इस वक्त जटिल समस्याएं हैं, लेकिन जब मैं एसीसी और आईसीसी की बैठकों में जाता हूं तो मैंने हमारे लिए सभी विकल्प खुले रखे हैं और हमें अब स्थिति स्पष्ट करनी होगी। नजम सेठी ने इस दौरान कहा कि भारत भी एशिया कप के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के फैसले पर अडिग है और हम भी अपनी टीम को विश्व कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे।

पीएम से करूंगा इस बारे में बात- नजम सेठी
नजम सेठी ने कहा कि जब सभी टीमें पाकिस्तान में आकर खेल रही हैं तो भारत को सुरक्षा की क्या चिंता है? यह सिर्फ भारत की ओर से बहानेबाजी की जा रही है। अगर भारत सुरक्षा संबंधी कारणों से पाकिस्तान आने से इनकार करता है तो हमें भी अपनी टीम की सुरक्षा की चिंता हो सकती है, ACC और ICC की आने वाली बैठक में मैं इस बारे में बात करूंगा। नजम सेठी ने इस दौरान यह भी कहा कि वो वर्ल्ड खेलने के लिए भारत जाने के बारे में प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से भी बात करेंगे, क्योंकि इस बारे में अंतिम फैसला उन्हीं के द्वारा लिया जाएगा। नजम सेठी ने कहा कि 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से भी इस विवाद को सुलझाना जरूरी है, क्योंकि उसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *