September 29, 2024

BJP मंत्री का गौसेवा पर नया फॉर्मूला- 25 हजार से ज्यादा कमाने वालों की सैलरी से गायों के लिए काटा जाए पैसा

0

रतलाम

जिन भी सरकारी कर्मचारियों का वेतन 25 हजार रुपए से अधिक है, उनके वेतन से हर महीने 500 रुपए की कटौती की जाए। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के एक मंत्री ने गौसेवा को लेकर यह फॉर्मूला सुझाया है। उन्होंने यह भी कहा है कि सरपंच से लेकर सांसद पद तक के लिए चुनाव लड़ने का अधिकार सिर्फ उन लोगों को दिया जाए जो गाय पालते हों। चुनावी साल है में यह अनोखा फॉर्मूला देने वाले मंत्री हैं हरदीप सिंह डंग।  

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने गायों के लिए विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कुछ मांगें रखी हैं। इनमें सरकारी कर्मचारियों के वेतन से हर माह अंशदान लेने, गौशाला खोलने, चुनाव लड़ने के लिए गाय पालन जरूरी करने और केवल गाय पालने वाले किसानों को जमीन खरीद-बिक्री का अधिकार देने की बात शामिल है। डंग ने कहा कि वह खुद भी गौपालक हैं। मंत्री का यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है जो अब काफी वायरल हो रहा है।

रतलाम जिले के जावरा तहसील  के सेमलिया पहाड़ी पर रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री ने कहा, 'गौमाता की जय बोलकर हम समझते हैं कि काम खत्म हो गया। जय बोलने के बाद यदि गाय माता प्यासी बैठी है तो उसे पूछने वाला कोई नहीं है। मैंने विधानसभा में गायमाता के लिए तीन मुद्दे रखे थे। पहली कि गौशालाएं खोली जाएं। भगवान की दया से अभी 3 हजार गौशाला खोलने का प्रस्ताव हुआ है। दूसरा निवेदन था कि जितने भी सरकारी कर्मचारी हैं, जिनको 25 हजार से ज्यादा तनख्वाह मिलती है उनसे 500 रुपए हर महीने गौशाला में अनिवार्य रूप से जमा कराए जाए। जितने भी किसान हैं, यदि वह गाय पालते हैं तो उनकी जमीन का ही क्रय-विक्रय हो नहीं तो बंद कर दिया जाए। तीसरी बात यह कि जितने भी नेता हैं, चाहे सरपंच का चुनाव लड़ते हों या सांसद विधायक का, जो जनप्रतिनिधि गाय पाले उसे ही चुनाव लड़ने का अधिकार हो, नहीं तो उसका फार्म रिजेक्ट कर दिया जाए।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *