September 30, 2024

यूपी में अब दो करोड़ युवाओं को मुफ्त टैबलेट-स्मार्टफोन मिलने का रास्ता साफ, योगी सरकार का बड़ा कदम

0

प्रयागराज
 

उत्तर प्रदेश सरकार 2 करोड़ युवाओं को टैब और स्मार्टफोन बांटने के लिए बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने प्रदेश में युवाओं को लैपटॉप और स्मार्टफोन बांटने के लिए 3600 करोड़ रुपए के बजट का आवंटन किया है। प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने स बात की जानकारी दी है। नंद गोपाल ने बताया कि युवाओं को लैपटॉप बांटने के लिए सालाना बजट में 3600 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। नंद गोपाल ने कहा कि 2022 में सत्ता में आने के बाद योगी सरकार लैपटॉप-मोबाइल फोन बांटने को लेकर प्रतिबद्ध है।

मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए लेकिन उसे पूरा नहीं किया। दो करोड़ युवाओं को मुफ्त में स्मार्टफोन और टैबलेट बांटने का सरकार ने फैसला लिया है। इसके लिए बजट में 3600 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। दूसरी पार्टियां सिर्फ वादे करती हैं, चुनाव जीतने के बाद उसे भूल जाते हैं, लेकिन हमारी सरकार वादा नहीं संकल्प करती है। हमने स्मार्टफोन और टैबलेट मुफ्त में देने का संकल्प लिया था, जिसे हम पूरा करेंगे। यह बजट आवंटन उस सपने को साकार करने की दिशा में बड़ा कदम है।
 
प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा कि स्किल इंडिया, खेलो इंडिया, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया जैसी योजनाएं युवा पीढ़ि को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शुरू की गई। उत्तर प्रदेश की सरकार युवाओं को लगातार सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है। हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवाओं पर पूरा भरोसा है। यही वजह है कि सरकार युवाओं को हर संभव मंच दे रही है, ताकि वह बेहतरी की ओर आगे बढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *