September 30, 2024

SHO ने महिला सब इंस्पेक्टर से की छेड़छाड़, CP ने बैठाई जांच

0

नोएडा
 महिला सुरक्षा के तमाम दावे गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमीश्नरेट सिस्टम में दम तोड़ते दिखाई दे रहे है. सिस्टम में महिला दारोगा ने एक सेंट्रल जोन के SHO पर बैड टच का आरोप लगाया है. महिला दारोगा का आरोप है कि एसएचओ ने होलिका दहन के दिन अपने साथ ड्यूटी लगवाई और फिर अश्लील हरकत करने लगा. मामले की गंभीरता को देखते CP लक्ष्मी सिंह ने जांच DCP महिला सुरक्षा को सौंपी और 3 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी. CP लक्ष्मी सिंह ने स्पष्ट किया कि मामले की गंभीरता और निष्पक्षता से जांच की जा रही. जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

शिकायत में महिला दारोगा ने कहा कि उसकी ड्यूटी होलिका दहन वाले दिन सेक्टर 93 की एक सोसायटी में लगी थी, लेकिन SHO ने ड्यूटी बदलवाकर अपने साथ लगवाई. उसके बाद सरकारी गाड़ी ड्राइव करने लगे और जबरदस्ती ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठाया. इसके बाद अश्लील हरकत करने लगे. महिला दारोगा का आरोप यह भी है कि व्हाट्सएप पर भी लगातार मैसेज कर कोतवाल फेज 2 उसे परेशान करते रहे. हालांकि पुलिस के अधिकारियों के संज्ञान में मामला 11 मार्च को आया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विशाखा गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मामले में जांच कमेटी गठित की गई है. जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

चर्चा गर्म है कि शहर की मुखिया भी महिला है और महिला सुरक्षा को लेकर बेहद सख्त हैं. हीलाहवाली करने वालों पर त्वरित कार्रवाई की जाती है. लेकिन विभाग में ऐसे कृत्य क्या दर्शाता है? फिलहाल जांच के बाद की कार्रवाई का इंतजार सभी को है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *