September 30, 2024

दिल्ली शराब घोटाला: ED के सामने पेश नहीं होंगी KCR की बेटी कविता, तीसरी बार हुई थीं तलब

0

नई दिल्ली

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने जा रही हैं। खबर है कि उन्होंने अपने प्रतिनिधियों के जरिए जांच एजेंसी तक दस्तावेज पहुंचाने की तैयारी की है। इससे पहले ईडी 11 मार्च को भी एमएलसी कविता से पूछताछ कर चुकी हैं। ईडी ने उन्हें तीसरी बार तलब किया था।

सुप्रीम कोर्ट से भी लगा था झटका
ईडी की पूछताछ के खिलाफ कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, बुधवार को कोर्ट ने भी उन्हें कोई राहत नहीं दी और पूछताछ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। भारत राष्ट्र समिति एमएलसी के वकील ने मामले पर तत्काल सुनवाई की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 24 मार्च को सुनवाई की तारीख तय की है। दिल्ली शराब नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई जारी हैं। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार हो चुके हैं। कविता के पूर्व सीए को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी
कविता से पूछताछ को लेकर राजधानी दिल्ली में बीआरएस के नेता भी लामबंद हो गए थे और बड़े स्तर पर प्रदर्शन की तैयारी चल रही थी। पार्टी के कई बड़े नेता एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली पहुंच गए थे। इधर, केसीआर की बेटी ईडी के समन को राजनीतिक साजिश बता रही हैं। उनकी पार्टी के नेता भी कार्रवाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध रहे हैं।

हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई और पूर्व सीए बुचीबाबू गोरंतला से भी मामले में एक दिन पहले ही पूछताछ की गई है। जांचकर्ताओं को कविता और दोनों के बीच तार मिले हैं। शराब घोटाले की जांच के दौरान 'साउथ  ग्रुप' का भी जिक्र सामने आया था। कहा जा रहा है कि कविता इस समूह का हिस्सा थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *