September 30, 2024

राहुल गांधी के भारतीय होने पर ही शक है- CM शिवराज

0

भोपाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान ने देश की राजनीतिक में खलबली मचा दी. संसद के सत्र से लेकर राज्यों की राजनीति में भी राहुल गांधी पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. बीजेपी लगातार उनके बयान को संसद की अवमानना बताते हुए उनसे माफी की मांग कर रही है. वहीं, अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए एक विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा, 'मुझे तो राहुल जी के 'भारतीय' होने पर ही संदेह है.'

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा है कि, मुझे लगता था कि राहुल अपरिपक्व नेता हैं, उनकी मानसिक आयु 5 साल से ही कम लगती थी लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने विदेश जाकर आलोचना की है यह देश की प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिलाने का काम किया है। मुझे तो उनके भारतीय होने में ही संदेह है।

मुख्यमंत्री ने दिया ये बयान:

कर्नाटक (Karnataka) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बयान देते हुए कहा कि, राहुल गांधी सच्चे भारतीय नहीं हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Ganhdi) ने विदेश में जाकर देश की प्रतिष्ठा को माटी में मिलाने का काम किया है। कोई भी सच्चा देशभक्त विदेश में जाकर अपने देश के विषय में अनर्गल प्रलाप नहीं कर सकता। क्या सेना का मनोबल गिराना, चीन की भाषा बोलना सच्चे भारतीय के लक्षण हैं?

कर्नाटक में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत के बाहर जो कर हम भारत की आलोचना करें, ये संभव ही नहीं है. ये सच्चे भारतीय के लक्षण हैं? मुझे लगता था कि राहुल गांधी अपरिपक्व नेता हैं, उनकी मानसिक आयु 5 साल से ही कम लगती थी. लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने विदेश जाकर देश की आलोचना की है, यह देश की प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिलाने का काम किया है. मुझे तो उनके भारतीय होने में ही संदेह है.

विजयपुर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान
गौरतलब है कि कर्नाटक के विजयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान भाग लेने पहुंचे जहां उन्होंने राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर जमकर हमला बोला.

लंदन वाले बयान पर राहुल गांधी ने क्या कहा
कांग्रेस सांसद ने कहा कि गुरुवार को कहा कि मेरे पहुंचने के 1 मिनट बाद ही सदन स्थगित कर दिया गया. कुछ दिन पहले जो नरेंद्र मोदी और अडानी जी के रिश्ते पर भाषण दिया था, उसे भी सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया. उसमें ऐसा कुछ नहीं था, जो पब्लिक रिकॉर्ड में ना हो. अगर भारत में लोकतंत्र काम कर रहा होता तो मैं संसद में बोल पाता. असल में आप जो देख रहे हैं, वह भारतीय लोकतंत्र की परीक्षा है.

CM शिवराज ने विजय संकल्प यात्रा में भी कांग्रेस पर कसा तंज :

इससे पहले सीएम शिवराज ने कर्नाटक के विजयनगर में आयोजित विजय संकल्प यात्रा में भी कांग्रेस पर तंज कसा है। बता दें, आज सीएम कर्नाटक के विजयनगर में भाजपा द्वारा आयोजित Vijaya Sankalpa Yatre में सहभागिता की। इस दौरान सीएम ने कहा कि, कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे जी का अपमान किया। छत्तीसगढ़ में बुजुर्ग खड़गे जी धूप में खड़े रहे और कांग्रेसियों ने छाता मैडम सोनिया गांधी जी के सर पर तान दिया। यह कर्नाटक का अपमान है। वही आगे सीएम ने कहा- कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी लेकिन प्रधानमंत्री देश तथा कर्नाटक के दिल में बसे हैं। पूरा देश और कर्नाटक कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *