September 30, 2024

आरजेडी विधायक का विधानसभा में छलका दर्द, स्पीकर से बोले- हमारी नहीं सुनते अंचलाधिकारी

0

बिहार

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान इन दिनों खूब सियासी रंग दिख रहे हैं। भूमि से संबंधित एक मामले में चर्चा के दौरान एकमा से आरजेडी विधायक श्रीकांत यादव का सदन में दर्द छलक उठा। उन्होंने अपनी ही सरकार के अफसरों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अंचलाधिकारी उनकी सुनते नहीं हैं। दरअसल, जमीन से जुड़े एक मामले में  विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने आरजेडी विधायक श्रीकांत यादव से कहा कि आप भी प्रयास करें कि अंचलाधिकारी (सीओ) जल्दी से काम करा दें। ताकि, सारण के लहलादपुर प्रखंड में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का कार्यालय खुल सके। इस पर विधायक ने अध्यक्ष से कहा दिया कि सीओ हम लोगों की सुनते ही नहीं हैं।

श्रीकांत यादव ने सवाल किया था कि उक्त प्रखंड में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग का अपना कार्यालय नहीं होने से विभागीय कार्यों के क्रियान्वयन में परेशानी होती है। इस पर प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजीत ने जवाब दिया कि कार्यालय भवन बनाने के लिए भूमि का ब्योरा वहां के सीओ से मांगा गया है। भूमि का प्रबंध होने के बाद भवन का निर्माण कराया जाएगा।
 

अंचलाधिकारियों की कमी
विधायक गोपाल रविदास के सवाल पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि अंचलाधिकारी की कमी को देखते हुए राजस्व अधिकारी को दाखिल-खारिज और अन्य अधिकार दिए गए हैं। सीओ की स्थायी व्यवस्था तीन माह में हो जाएगी। प्रभारी मंत्री कुमार सर्वजित ने कहा कि सात निश्चय-2 के तहत यह निर्णय लिया गया है कि पशुपालकों के घर पर पशु चिकित्सक जाएंगे और बीमार पशुओं का इलाज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *