September 30, 2024

भाजपा राजनीति में माहिर है, राहुल गांधी से माफी की मांग पर बोले थरूर

0

नई दिल्ली

विदेश में दिए गए अपने बयानों को लेकर राहुल गांधी इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्र सरकार के हमलों का सामना कर रहे हैं। बीजेपी ने उनसे माफी की मांग की है। वहीं, आज कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जब इस मुद्दे पर उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति में दक्ष है। उन्होंने यह आरोप लगाया कि बीजेपी राहुल गांधी पर उस बयान पर आरोप लगा रही है, जिसे उन्होंने कभी दिया ही नहीं।

राहुल गांधी के जुड़ा एक सवाल शशि थरूर ने कहा, ''मुझे यह कहना होगा कि भाजपा राजनीति में दक्ष है। उसने राहुल गांधी को उस बात के लिए दोषी ठहराया है जो उन्होंने कभी कहा ही नहीं।''

कांग्रेस सांसद ने कहा, ''राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे। अगर राजनीति को लेकर कही गई बातों पर किसी को माफी मांगनी चाहिए तो वह पीएम मोदी हैं। उन्होंने विदेशी जमीन पर सबसे पहले इस तरह की बात कही थी।'' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कुछ भी भारत विरोधी बातें नहीं कही।

आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भगवा खेमे के कई नेताओं ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है। हालांकि कांग्रेस लगातार इस बात पर अड़ी हुई है कि राहुल गांधी की माफी का सवाल ही नहीं उठता है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पीएम मोदी के पुराने भाषण का जिक्र करते हुए राहुल की माफी से इनकार कर दिया था।

क्या है मामला?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों अपनी लंदन यात्रा के दौरान कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, "हर कोई जानता है कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है। वहां इसपर हमले हो रहे हैं। हमें संसद में बोलने नहीं दिया जाता है। जब हम बोलते हैं तो माइक बंद कर दिया जाता है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *