September 30, 2024

अमेरिका पर 33 मिनट में परमाणु बम गिरा सकता है उत्तर कोरिया, डिफेंस सिस्टम में है छेद, दुश्मन चीन की चेतावनी

0

अमेरिका
अमेरिका के सबसे बड़े दुश्मन चीन ने दावा किया है, कि उत्तर कोरिया महज 33 मिनट के अंदर अमेरिका को तबाह कर सकता है और वर्ल्ड सुपर पावर होने के बाद भी अमेरिका अपनी तबाही को नहीं रोक पाएगा। चीन ने चेतावनी दी है, कि अमेरिका के एयर डिफेंस सिस्टम में 'बड़ा छेद' है, जिसके जरिए किम जोंग उन का मिसाइल अमेरिकी शहरों पर आफत बरसा सकता है। चीन ने दावा किया है, कि उत्तर कोरिया, अमेरिका पर इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) दाग सकता है, जिसे अमेरिका पर गिरने में सिर्फ और सिर्फ 33 मिनट लगेंगे।

33 मिनट में अमेरिका पर हमला
चीन की राजधानी बीजिंग में वैज्ञानिकों ने उत्तर कोरिया के ICBM लॉन्च पर स्टडी की है और दाव किया है, कि अब उत्तर कोरिया, अमेरिका पर हमला करने में सक्षम हो गया है और अगर अमेरिकी डिफेंस सिस्टम, उत्तर कोरिया के मिसाइल को रोकने में कामयाब नहीं होती है, तो फिर अमेरिका के ऊपर उत्तर कोरिया का मिसाइल गिर जाएगा। बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम इंजीनियरिंग के वैज्ञानिकों की टीम ने चेतावनी दी है, कि उत्तर कोरिया की परमाणु सक्षम ह्वासोंग-15 मिसाइल, लगभग 13,000 किलोमीटर की दूरी तक मार करने की क्षमता रखती है, यानि इस मिसाइल के जरिए उत्तर कोरिया, अमेरिका के ज्यादातर हिस्से पर हमला कर सकता है। यानि, चीन की मानें, तो उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर हमला करने क्षमता हासिल कर ली है।

अमेरिका के डिफेंस सिस्टम में छेद
चीनी वैज्ञानिकों ने ये भी चेतावनी दी है, कि अमेरिका के न्यूक्लियर डिफेंस शस्त्रागार में छेद है। वैज्ञानिकों ने कहा है, कि उनके परीक्षणों से पता चला है कि मौजूदा अमेरिकी मिसाइल डिफेंस नेटवर्क की 'किल चेन' में गैप है, लिहाजा अमेरिका के लिए किसी भी हमले की पहचान करना और खुद का बचाव करना काफी संघर्ष भरा होगा। अमेरिका के डिफेंस सिस्टम में गैप है, इसको लेकर रिसर्च रिपोर्ट चीन के टॉप, इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस डिफेंस ने पब्लिश किया है, जो रिसर्च के ऊपर काम करता है। इस रिसर्च का नेतृत्व चीन के प्रमुख वैज्ञानिक तांग युयान ने किया है और इसे फरवरी महीने में मॉडर्न डिफेंस टेक्नोलॉजी जर्नल में जारी किया गया है। चीनी वैज्ञानिकों ने ये रिसर्च उस वक्त शुरू किया था, जब उत्तर कोरिया ने अपनी राजधानी प्योंगयोग के दक्षिण में स्थित प्योंगन शहर से ICBM मिसाइल सनचॉन को पिछले साल लॉन्च किया था और किम जोंग उन की बहन ने दावा किया था, कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के कोलंबिया तक मार करने वाली मिसाइल का सफल परीक्षण कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *