September 29, 2024

दिल्ली-NCR में हुई बारिश, तापमान में गिरावट, जानिए देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

0

 नई दिल्ली
 राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह की शुरुआत बारिश से हुई। दिल्ली-एनसीआर के खई इलाकों में बारिश हुई है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर इलाके में दिन में भी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा कि बारिश होने की संभावना है इसलिए पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान में भी मामूली गिरावट रहेगी। दिल्ली में पिछली बार 1 मार्च को बारिश हुई थी। दिल्ली में इस बार फरवरी से ही गर्म दिन हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में बारिश हुई है। आईएमडी ने कहा है कि आज दिन में दिल्ली के वसंत विहार, आरके पुरम, इग्नू, अक्षरधाम, पालम, सफदरजंग समेत कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
 

देश के इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

-उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी बारिश हो सकती है। बिजनौर, हस्तिनापुर,सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, कांधला में आज दिन में हल्की से मध्यम बारिश की संभवाना जताई जा रही है।

-हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में 18 मार्च से 20 मार्च तक बारिश हो सकती है। हालांकि यहां भी हल्की से मध्यम बारिश की संभवाना जताई गई है। बारिश की वजह से दिन में तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

-आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक नागालैंड, मणिपुर, सिक्किम में भी हल्की बारिश हो सकती है।

-तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed