September 29, 2024

परिवहन विभाग टारगेट से 200 करोड़ ज्यादा राजस्व सरकार को देगा

0

ग्वालियर

मौजूदा वित्तीय वर्ष 2022-23 में परिवहन विभाग द्वारा टारगेट से 200 करोड़ रूपए ज्यादा राशि सरकार के खाते में जमा कराने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए परिवहन विभाग के आला अफसरों ने कमर कस ली है। इसके तहत परिवहन आयुक्त ने सभी जिलों के आरटीओ,डीटीओ सहित चैक पोस्टों के प्रभारियों को टाइट कर दिया है। निर्देश दिए हैं कि वाहनों से टैक्स वसूली में सक्रियता के साथ जुटे रहें।  जिससे 31 मार्च तक 4000 करोड़ रूपए राजस्व एकत्रित कर सरकार को दे दिया जाए।

शासन से मिला 3800 करोड़ रूपए का टारगेट तो परिवहन विभाग इस बार15 दिन पहले ही यानी 15 मार्च तक पूरा कर चुका है। इसके बाद अतरिक्त राजस्व वसूला जा रहा है। जिन जिलों व चैक पोस्टों का ग्राफ नीचे था,वहां के अमले में कसावट कर दी गई। इसके चलते हर महीने वसूली का चलता रहा। यही वजह रही कि 15 मार्च तक ही 3800 करोड़ रुपए से अधिक राजस्व वसूल लिया गया है।

शासन से 3800 करोड़ का राजस्व जुटाने का टारगेट मिला था,जो 15 दिन पहले ही पूरा कर लिया गया। हमारा जोर इस पर है कि 31 मार्च तक टारगेट से 200 करोड़ रूपए ज्यादा सरकार के खाते में जमा करा दें। इसके लिए मैदानी अमले को निर्देशित किया गया है।
एसके झा, परिवहन आयुक्त,मप्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed