September 29, 2024

कल हमारा…आज की चिंता क्यों? सीएम फेस पर सलमान खुर्शीद ने पायलट को दी ये सलाह

0

नई दिल्ली
राजस्थान की राजनीति में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच की खाई जगजाहिर है। अब इस खाई को पाटने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी कोशिशें शुरू कर दी हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में देश के पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद सचिन पायलट को आज की चिंता छोड़ कल के बारे में सोचने की सलाह दी। सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैं सचिन की जगह होता तो सोचता कल हमारा है, आज की चिंता क्यों करें? हाल के दिनों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कांग्रेस राजस्थान का विधानसभा चुनाव अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही लड़ेगी। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि अगर कांग्रेस यह विधानसभा चुनाव जीतती है तो अशोक गहलोत को ही मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलेगी। सलमान खुर्शीद के इस बयान के बाद इस संभावना को बल मिलता दिख रहा है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस अशोक गहलोत को सीएम फेस बना सकती है।

आप इकठ्ठे हो जाओ हम बच जाएंगे: सलमान खुर्शीद
सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच विवाद को खत्म करने की सलाह देते हुए खुर्शीद ने दोनों कांग्रेस नेताओं को साथ आने की भी बात कही। सलमान खुर्शीद ने गहलोत और पायलट के बारे में बात करते हुए कहा कि आप दोनों साथ आ जाओ तो हम बच जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि दोनों के साथ आने से ये संदेश जाएगा कि हमारे जो कांग्रेस के किले हैं वो मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि ये संदेश उन जगहों पर भी जाएगा जहां हम अभी कुछ नहीं कर पाए हैं।

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का यूपी में भी पड़ेगा असर
गहलोत और पायलट को साथ लाने की कोशिशों पर बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने मजबूत किलों जैसे कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बहाने यूपी को भी साधने की बात कही। खुर्शीद ने कहा कि अगर हमारे किले जिनमें राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ शामिल हैं, ये मजबूत रहते हैं तो कहीं ना कहीं इसका असर यूपी में भी पड़ेगा।

क्या कांग्रेस निकाल पाएगी समाधान?
सचिन पायलट और अशोक गहलोत विवाद का समाधान निकाल पाने की बात पर भी सलमान खुर्शीद ने अपनी राय रखी और कहा कि इसका समाधान जरूर निकल जाएगा। उन्हों कहा कि जितना मैं सचिन पायलट को जानता हूं और जितना मैं अशोक गहलोत को जानता हूं, मुझे पूरा भरोसा है कि इस समस्या का समाधान निकलेगा, क्योंकि दोनों नेताओं की कांग्रेस के प्रति गहरी निष्ठा है।

गहलोत को सीएम फेस बनाने की है चर्चा
ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अशोक गहलोत को सीएम फेस बना सकती है। दरअसल कांग्रेस के अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से गहलोत को लेकर एक पोस्ट की गई थी जिसके बाद ये संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अशोक गहलोत को सीएम फेस बना सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *