September 29, 2024

SA vs WI: टेम्बा बावुमा ने जड़ा तीसरा सबसे तेज 1,000 वनडे रन, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की उधेड़ी बखियां

0

नई दिल्ली
दक्षिण अफ्रीका को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान टेम्बा बावुमा के शानदार शतक के बावजूद टीम को हार झेलनी पड़ी है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। वहीं दूसरे मैच को जीतकर अब वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे सीरीज में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

 टेम्बा बावुमा ने बनाए शानदार 144 रन
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने 11 चौके और सात छक्के के साथ 118 गेंद में 144 रन की विस्फोटक पारी खेली। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी यह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं रही। दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 336 रन का लक्ष्य रखा था। वेस्टइंडीज की ओर से टीम के कप्तान शाई होप ने नाबाद 128 रनों की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

बावुमा ने बनाए तीसरे सबसे तेज 1,000 वनडे रन
वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में 48 रनों से हरा दिया। 336 रन का लक्ष्य अफ्रीका की टीम हासिल नहीं कर सकी। वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 335 रन बनाए। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम 41.4 ओवर में 287 रन पर ऑलआउट हो गई। लेकिन इस हार के बावजूद 144 रन बनाने वाले टेम्बा बावुमा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बावुमा अब दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

टीम को मिली हार तो कही ये बात

दूसरे वनडे में मिली हार के बाद कप्तान टेम्बा बावुमा बेहद निराश नजर आए। बवुमा ने बल्लेबाजों को इस हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज सही समय पर साझेदारियां करने में नाकाम रहे, जिस वजह से टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमें कुछ और पार्टनरशिप की जरूरत थी लेकिन हम उस तरह से साझेदारी नहीं कर पाए। 300 रन एक अच्छा लक्ष्य था, लेकिन हम उसे हासिल करने में नाकाम रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *