September 29, 2024

शहर के नए वार्डों में बेहतर मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिये सरकार कटिबद्ध – कुशवाह

0

शहर के वार्ड-61 में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कुशवाह ने किया लगभग डेढ़ करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण
ग्वालियर

सरकार ग्वालियर शहर में शामिल हुए नए वार्डों की सभी बस्तियों में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिये कटिबद्ध है। अच्छे व स्मार्ट स्कूल, छोटी-मोटी बीमारियों के इलाज के लिये संजीवनी क्लीनिक, हर घर में नल की टोंटी से पानी, बढ़िया पहुँच मार्ग व निर्बाध बिजली की सुविधा प्रदेश सरकार शहर के नए वार्डों में भी पहुँचा रही है। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने कही। कुशवाह रविवार को शहर के वार्ड-61 के अंतर्गत बड़ा गाँव व बैंक कॉलोनी में विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास समारोहों को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कुशवाह ने वार्ड-61 की इन दोनों बस्तियों में कुल मिलाकर लगभग डेढ़ करोड़ रूपए लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इन कार्यों में डाम्बरीकृत सड़क, सीसी रोड़, व विद्युतीकरण इत्यादि कार्य शामिल हैं। उन्होंने इस अवसर पर सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभी वितरित किए।

जनसंवाद कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में मौजूद महिला शक्ति को संबोधित करते हुए कुशवाह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर महिलाओं के हित में क्रांतिकारी “मुख्यमंत्री लाड़ली बहिना योजना” शुरू करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत 25 मार्च से आवेदन भरने का काम शुरू होगा। योजना के तहत पात्र महिलाओं को हर माह सरकार एक हजार रूपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करायेगी।

 विकास यात्रा के दौरान संबंधित पार्षदगण एवं सर्वश्री प्रेम सिंह राजपूत व कुंअर सिंह जाटव सहित अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *