September 29, 2024

अब जयंती ही संभालेंगी की बिसलेरी की कमान

0

मुंबई

बिसलेरी (Bisleri) बड़े बदलाव की तैयारी में है। बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान अब बॉटल्ड वॉटर कंपनी की कमान संभालेंगी। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स, बिसलेरी को खरीदने के लिए बात कर रही थी। पिछले दिनों ही टाटा ग्रुप ने बताया है कि अब उसने बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है।

प्रोफेशनल्स की टीम के साथ जयंती संभालेंगी बिजनेस
बिसलेरी इंटरनेशनल के चेयरमैन रमेश चौहान ने बताया, 'जयंती अब हमारी प्रोफेशनल टीम के साथ कंपनी को चलाएंगी और हम अपने बिजनेस को नहीं बेचना चाहते हैं।' 42 वर्षीय जयंती चौहान अभी बिसलेरी इंटरनेशनल में वाइस चेयरपर्सन हैं। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक, जयंती अब एंजेलो जॉर्ज की अगुवाई वाली प्रोफेशनल मैनेजमेंट टीम के साथ काम करेंगी। 82 साल के रमेश चौहान और टाटा ग्रुप के बीच कंपनी को बेचने के लिए बात चल रही थी। फिलहाल, यह डील कैंसल हो गई है।

एनालिस्ट बोले- आने वाले समय में प्रमोटर्स फिर बदल सकते हैं मन
एनालिस्ट्स का कहना है कि वैल्यूएशन को लेकर कोई असहमति नहीं है। एनालिस्ट्स के मुताबिक, आने वाले समय में प्रमोटर्स फिर अपना मन बदल सकते हैं। एक एनालिस्ट ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया, 'हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि इच्छुक बायर्स ब्रांड को खरीदने के लिए लगातार मौके का इंतजार करेंगे।' जयंती पिछले कुछ साल से बिजनेस में सक्रिय हैं। बिसलेरी के पोर्टफोलियो का हिस्सा वेदिका ब्रांड (Vedika Brand) हाल के कुछ सालों से उनके फोकस में है। वहीं, टाटा कंज्यूमर के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील डिसूजा ने हालिया अर्निंग कॉल्स में कहा था कि अधिग्रहण कंपनी की ग्रोथ स्ट्रैटेजी का अहम हिस्सा हैं। एक एग्जिक्यूटिव ने बताया है, 'कंपनी अब हिमालयन, टाटा कॉपर प्लस वॉटर और टाटा ग्लूको के मौजूदा बॉटल्ड वॉटर पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर फोकस करेगी।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *