September 23, 2024

कांकेर में नक्सलियों का उत्पात,सड़क निर्माण में लगे 12 वाहनों में लगाई आग

0

कांकेर

कांकेर, पीटीआई। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक बार फिर नक्सलियों का आतंक देखने को मिला है। दरअसल, यहां के एक गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में इस्तेमाल हो रहे कम से कम एक दर्जन वाहनों और मशीनों में आग लगा दी। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है।
किसी के हताहत होने की खबर नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक, इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। कोयलीबेड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अल्परस और गुंडुल गांवों के बीच रविवार रात को यह घटना हुई। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यहां पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है।

कई मशीनों को आग में झोंका

शुरुआती जानकारी के अनुसार, अज्ञात नक्सलियों के एक समूह ने रायपुर से लगभग 250 किलोमीटर दूर स्थित इस निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया और श्रमिकों को काम रोकने की धमकी दी। आईजीपी ने कहा, "इसके बाद नक्सलियों ने आठ ट्रैक्टर, दो जेसीबी मशीन और दो बुलडोजर में आग लगा दी।"
पहले नहीं दी गई थी निर्माण की जानकारी

उन्होंने बताया कि आज सुबह पुलिस की एक टीम मौके पर भेजी गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने दावा किया कि सड़क ठेकेदार ने उन्हें निर्माण कार्य के बारे में सूचित नहीं किया था, अगर इसकी जानकारी पहले मिली होती, तो उस जगह पर सुरक्षा दी जाती।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

पुलिस ने कहा कि नक्सलियों ने बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्य को अक्सर बाधित करने की कोशिश की है, जिसमें सात जिले शामिल हैं। अगर यहां पर काम शुरू किया जाता है, तो वे सुरक्षा बलों पर हमले शुरू कर देते हैं और सड़कों, वाहनों और काम में इस्तेमाल मशीनों को नुकसान पहुंचाते हैं।

पिछले महीने कांकेर के परतापुर इलाके में सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *