September 29, 2024

अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल करने वाला अनिल जयसिंघानी गिरफ्तार

0

मुंबई
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल और धमकी देने के मामले में आरोपी बुकी अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार कर लिया गया. अनिल को मुंबई पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. अमृता फडणवीस ने ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोप में डिजाइनर अनिक्षा और उसके पिता अनिल जयसिंघानी पर केस दर्ज कराया था. अनिक्षा पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है.

क्या है मामला?

अमृता फडणवीस ने पिछले महीने की 20 तारीख को डिजाइनर अनिक्षा जयसिंहानी और उसके पिता अनिल के खिलाफ मालाबार हिल स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. अमृता फडणवीस ने आरोप लगाया है कि अनिक्षा ने अपने पिता के साथ मिलकर उनको धमकी दी और उनके खिलाफ साजिश रची.वहीं, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अनिक्षा ने अमृता का पहले विश्वास जीता. अनिक्षा ने अमृता को अपने पिता के बारे में भी जानकारी दी. उसने दावा किया कि उसके पिता को फर्जी केसों में फंसाया गया है. उसने इस मामले में अमृता से मदद मांगी थी.

देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि अनिक्षा ने बाद में अमृता को 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की. अनिक्षा ने अमृता से कहा कि अगर वह उसके पिता के केस वापस करवा देती है, तो वह उन्हें 1 करोड़ रुपए देगी. इतना ही नहीं जब अमृता ने इससे इनकार किया, तो वह उन्हें ब्लैकमेल करने लगी कि अगर इस मामले में अमृता ने उसकी मदद नहीं की तो वह उनके पति देवेंद्र फडणवीस को फंसा देगी. आरोप है कि अनिक्षा ने कई फर्जी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भेजकर अमृता को ब्लैकमेल करने की कोशिश की.

कौन है अनिल जयसिंघानी?

अनिल जयसिंहानी चर्चित बुकी है. वह उल्लासनगर का रहने वाला है. उस पर 5 राज्यों में 17 केस दर्ज हैं. इतना ही नहीं वह करीब 8 सालों से फरार चल रहा था. अनिल सट्टेबाजी के केसों में तीन बार गिरफ्तार भी हो चुका है. उस पर कुल 17 केस दर्ज हैं. यहां तक कि गोवा पुलिस ने 11 मई 2019 को उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

लगभग आठ साल पहले मई 2015 में, गुजरात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जयसिंघानी के दो घरों पर छापा मारा था और उस पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया था.वह खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर फरार हो गया था. इसके बाद मुंबई में दो पुलिस स्टेशनों में उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले दर्ज किए गए थे.

इतना ही नहीं जयसिंघानी बीसीसीआई कीएंटी करप्शन एंड सिक्योरिटी (ACSU) के रडार पर भी है.वह शुरुआत में उल्लासनगर में ही क्रिकेट बुकी के तौर पर काम करता था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *