September 29, 2024

चेंबर ने महापौर को विभिन्न एसोसिएशन से बजट पूर्व प्राप्त सुझावों को सौंपा

0

रायपुर

महापौर एजाज ढेबर द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23  में नगर पालिका निगम रायपुर के आय व्यय बजट में स्मार्ट बाजार के लिए सुझाव मांगे गए। जिसके परिपेक्ष्य में जिले स्तर के बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने चेंबर भवन में विभिन्न व्यापारिक संगठनो एवं एसोसिएशनों से प्राप्त सुझावों को लेकर महापौर एजाज ढेबर से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।  

चेंबर प्रदेश अध्यक्ष श्री पारवानी ने बताया कि चेंबर कि मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश स्तर में परमपरागत बाजारों को स्मार्ट बाजार बनाने की घोषणा की गई जिसे लेकर महापौर एवं नगर निगम की टीम द्वारा जिले के बाजारों का निरीक्षण किया गया था। चेंबर के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है जब चेंबर की मांगों को पूरा करने के लिए नगर निगम के बजट में पृथक रूप से प्रावधान किये जाएंगे। हम एक ऐसे स्मार्ट बाजार की परिकल्पना कर रहे हैं जिसमे एक स्मार्ट स्वास्थ्य प्रणाली, शासन, परिवहन प्रणाली, सुरक्षा के लिए बेहतर निगरानी, स्मार्ट बुनियादी ढांचा, बेहतर रोजगार के अवसर और हर दूसरी सुविधा और सुविधाएं शामिल हों जो एक उन्नत किस्म के बाजार हेतु आवश्यक है। यह प्रदेश के सभी व्यपारी वर्गों, संगठनों तथा प्रदेश सरकार के सहयोग से ही पूर्ण हो सकता है।

इस अवसर पर चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, उपाध्यक्ष विकास पंजवानी, मंत्री-शंकर बजाज, नीलेश मूंधड़ा, जयराम कुकरेजा, दिलीप इसरानी, युवा चेम्बर महामंत्री कांति पटेल, उपाध्यक्ष-जयेश पटेल, विपुल कुमार पटेल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

प्रमुख मांगे

  • यातातात व्यवस्था
  • पार्किंग व्यवस्था
  • सुरक्षा एवं सीसीटीवी व्यवस्था
  • पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था हेतु हाई मास्क लाईट की सुविधा
  • बाजारों की आवश्यकतानुसार सफाई एवं अपशिष्ट संग्रहण
  • खम्बों से लगे हुए अव्यवस्थित तारों को व्यवस्थित रूप से भूमिगत करने
  • बाजार में महिलाओं और पुरुषों हेतु पर्याप्त शौचालय जैसे आदि सुझाव दिए गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *