September 28, 2024

हॉरर किलिंग: नाबालिग बेटी को गर्भवती मान पिता ने कर दी हत्‍या, बॉयफ्रेंड ने फोन पर दी थी झूठी सूचना

0

कानपुर

कानपुर में एक शख्‍स ने नौवीं में पढ़ने वाली अपनी बेटी की हत्‍या इस वजह से कर दी कि उसके बॉयफ्रेंड ने फोन पर उसे उसकी बेटी के गर्भवती होने की झूठी सूचना दी थी। इससे गुस्साए पिता ने बिना कुछ सोचे समझे बेटी की हत्या कर डाली। हॉरर किलिंग की यह घटना रावतपुर इलाके में हुई है। पुलिस ने कत्ल के आरोप में एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है। फोरेंसिक टीम ने जांच की। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

राणाप्रताप नगर निवासी शख्स जयपुर में बेकरी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता है। घर पर पत्नी और बेटा हर्ष हैं, जबकि नाबालिग बेटी नौवीं में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि उसका श्याम नगर में रहने वाले मोनू नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मोनू नाबालिग के मामा का दोस्त भी है। बताया जा रहा है कि पिता को बेटी के प्रेम प्रसंग की बात पता चली तो वह आग बबूला हो उठा। इसी बात को लेकर रविवार रात पत्नी से उसका जमकर झगड़ा हुआ। इसके बाद वह पत्नी को मायके छोड़ आया। सोमवार सुबह 11 बजे नशे की हालत में बेटी के कमरे में पहुंचा। उसे मोबाइल पर बात करता देख और भड़क उठा। देखते ही देखते तार से उसने बेटी का गला कस दिया। घटना की जानकारी बेटे ने मां को दी। इस पर मां भी आ गई। थाने में नाबालिग की हत्या किए जाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपित पिता को धर-दबोचा। कल्याणपुर एसीपी विकास पांडेय ने बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने बेटी की हत्या की है। अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

प्रेमी ने दी थी झूठी जानकारी
छात्रा की मां के मुताबिक उसके भाई की मोनू से दोस्ती थी। इसके चलते मोनू घर आता-जाता था। इस बीच उसका बेटी से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। आरोप लगाया कि मोनू काफी समय से बेटी पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था। इनकार किया तो 12 मार्च को जयपुर से लौटे पिता को मोनू ने फोन कर बेटी के गर्भवती होने की झूठी जानकारी दे दी। इससे पिता काफी तनाव में रहने लगा था।

दो महीने पहले थाने में हुई थी पंचायत
मृतका के मामा ने बताया कि सब लोग मोनू और छात्रा की बातचीत के खिलाफ थे। दो महीने पहले जीजा ने रावतपुर थाने जाकर मोनू के खिलाफ तहरीर भी दी थी। थाने में दोनों पक्षों में पंचायत हुई थी, जहां मोनू ने पैर छूकर माफी भी मांगी थी। दोनों पक्षों में समझौता हो गया था लेकिन इसके बावजूद मोनू हरकतों से बाज नहीं आया।

15 दिन से बीमार चल रही थी बेटी
मां ने बताया कि 15 दिन पहले बेटी बेड से गिर गई थी जिसके चलते उसकी रीढ़ की हड्डी समेत अन्य जगहों पर चोट लग गई थी। हैलट के ऑर्थोपेडिक सर्जन से वह बेटी का इलाज भी करा रही थीं। एडीसीपी वेस्‍ट लखन सिंह यादव ने कहा कि घटना की जांच करने पर मामला हॉरर किलिंग का निकला है। सारे सबूत इकट्ठा किए गए हैं। मां की तहरीर पर पिता के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य बिन्दुओं पर जांच जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *