September 28, 2024

रीवा के मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाया, विधायक कृष्णा गौर को बनाया सभापति

0

 भोपाल.

विधानसभा में भ्रष्टाचार का मामला उठने पर रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. देवेश सरस्वत को हटा दिया गया है। उनकी जगह डीन डॉ. मनोज इंदुरकर को बनाया गया है। सोमवार को विधानसभा में रीवा संभाग के तीन विधायकों ने डीन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

 विधायक शारदेंदु तिवारी ने मेडिकल कॉलेज के डीन पर कर्मचारियों के बिलों को रोकने का मामला ध्यानाकर्षण के जरिए उठाया। विधायक पंचूलाल प्रजापति ने डीन पर प्राइवेट अस्पताल संचालित करने का मामला उठाया।

 विधायक कुंवर सिंह टेकाम ने भी पंचूलाल की बात का समर्थन करते हुए कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में इलाज मिलने के बजाए प्राइवेट अस्पताल में मरीजों को भेजकर लूटा जा रहा है। स्पीकर गिरीश गौतम ने मंत्री विश्वास सारंग से कहा था- डीन को हटा दो, सरकार की बदनामी क्यों कराते हो।

 आज प्रश्नकाल में गोविंदपुरा (भोपाल) से विधायक कृष्णा गौर को सभापति बनाया। महिला दिवस के उपलक्ष्य में स्पीकर गिरीश गौतम ने यह फैसला किया। महिला दिवस पर अवकाश था। इस पर सज्जन वर्मा बोले- महिलाओं पर अत्याचार में भी प्रदेश नंबर-1 है। महेश्वर से कांग्रेस विधायक विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा- यहां सदन में महिला सम्मान की बात हो रही, दूसरी और बाहर शूद्र, पशु, नारी… किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *