September 28, 2024

भोपाल स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर गेमिंग जोन बनाया जाएगा

0

भोपाल

भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 की ओर यात्री सुविधाओं से सज्जित नई मल्टीपर्पज बिल्डिंग मार्च अंत या अप्रैल की शुरूआत में यात्रियों के लिए खुल जाएगी। यहां ग्राउंड फ्लोर पर गेमिंग जोन बनाया जाएगा। इसे आईआरसीटीसी शुरू करेगा। सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित का कहना है कि यात्रियों को नई बिल्डिंग में एक साथ कई सुविधाएं मिलेंगी।

आईआरसीटीसी की मदद से खाने -पीने समेत जरूरी इंतजाम इस बिल्डिंग में किए गए हैं। वहीं प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर बनी नई बिल्डिंग में रूफ टॉप मल्टी क्विजाइन रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी चल रही है। डॉरमेट्री भी छह नंबर तरफ ही सेकंड फ्लोर पर करीब 1400 वर्गमीटर एरिया में बनाई जाएगी। हालांकि रिटायरिंग रूम्स को पॉड कांसेप्ट के आधार पर दोनों तरफ बनी नई बिल्डिंग में बनाया जाएगा। इसके लिए दोनों ही बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर का चयन हुआ है। जगह का ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा सके, उसके लिए पॉड कांसेप्ट को अपनाया जा रहा है।

प्लेटफॉर्म नंबर 1 की ओर नई बिल्डिंग में यात्रियों के गाइडेंस के लिए इंफॉर्मेशन बोर्ड भी लगने शुरू हो गए हैं। नई बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू करने की तैयारी चल रही है। प्लेटफॉर्म नंबर 6 की तरफ बनी लई बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर भी एक फूड प्लाजा शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed