September 28, 2024

दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट से यूपी वॉरियर्स को हराया, WPL के फाइनल के लिए सीधे किया क्वालीफाई

0

 नई दिल्ली
 वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आखिरी लीग मैच यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ब्रैबॉर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम को जीत मिली और इसी जीत के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने WPL के पहले सीजन के फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यूपी का सामना अब मुंबई से एलिमिनेटर मैच में होगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। दिल्ली बिना किसी बदलाव के उतरी है, जबकि यूपी की टीम में तीन बदलाव देखे गए हैं। ग्रैस हैरिस, राजेश्वरी गायकवाड़ और देविका वैद्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताहलिया मैकग्रा के अर्धशतक की बदौलत 138 रन बनाए।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी शुरुआत मिली। टीम को 19.5 ओवरों में मैच जीतकर सीधे फाइनल का टिकट मिलना था, जिसमें टीम कामयाब रही, क्योंकि 2 ओवर और एक गेंद शेष रहते टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया और पहली बार खेले जा रहे डब्ल्यूपीएल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा।

दिल्ली की पारी

DCW 142/5 (17.5)

139 रनों के पीछा करते हुए दिल्ली को कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर ली थी, लेकिन शेफाली 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गईं। दिल्ली को दूसरा झटका जेमिमा रॉड्रिग्स के रूप में लगा, जो सस्ते में lbw आउट हो गईं। वहीं, मेग लैनिंग 39 रन बनाकर शबनिम इस्माइल का शिकार बनीं।

यूपी की टीम ने थोड़ी सी वापसी जरूर की, लेकिन एलिस कैप्सी ने इसे ज्यादा देर थमने नहीं दिया। उन्होंने लगातार तीन चौके लगाकर दिल्ली को फिर से मैच में वापस ला खड़ा किया। दिल्ली की टीम जीत की ओर बढ़ी। हालांकि, टीम को चौथा और पांचवां झटका आखिर में एलिस कैप्सी और जोनासन के रूप में लगा, लेकिन कैप ने जीत दिला दी।

यूपी वॉरियर्स की पारी

UPW 138/6 (20)

यूपी की टीम के लिए कप्तान एलिसा हीली और श्वेता सेहरावत ओपनिंग के लिए उतरीं। हालांकि, सेहरावत महज 19 रन बनाकर राधा यादव का शिकार बनीं। पावरप्ले यूपी का उतना अच्छा नहीं रहा। टीम ने 8 ओवर में 50 रनों का आंकड़ा पार किया। 10 ओवर में टीम ने 2 विकेट खोए और 2 विकेट खोए। कप्तान एलिसा हीली 34 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गईं।

राधा यादव ने टीम को तीसरी सफलता सिमरन शेख को आउट करके दिलाई। उन्होंने महज 11 रन बनाए। यूपी का चौथा विकेट किरन नवगिरे के रूप में गिरा, जो 2 रन ही बना सकीं। पांचवां झटका दीप्ति शर्मा के रूप में लगा, जबकि छठा विकेट एलिस कैप्सी ने सोफी एक्लेस्टोन को आउट कर दिलाया। ताहलिया मैकग्रा ने तूफानी अर्धशतक 30 गेंदों में पूरा किया।    

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैपसी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मरिजैन कैप, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे और पूनम यादव

यूपी वॉरियर्स की प्लेइंग इलेवन

श्वेता सहरावत, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, सिमरन शेख, पार्शवी चोपड़ा, अंजलि सरवानी, सोप्पाधंडी यशश्री और शबनिम इस्माइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *