September 28, 2024

MP के तहसीलदारों ने लिया सामूहिक अवकाश खत्म, मंगलवार को संभाला काम

0

 मंत्रीजी के आश्वासन के बाद मंगलवार को सभी अधिकारियों ने लिया फैलसा
भोपाल

मध्यप्रदेश में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के 3 दिन की छुट्‌टी पर जाने से जनता से जुड़े काम अटक गए थे। साथ ही प्राकृतिक आपदा बारिश से खेतों में हुए किसानों के नुकसान का सर्वे सहित लाडली बहना अभियान को मद्देनजर रखते हुए राजस्व मंत्री गोविंद सिंह से चर्चा एवं मांगों के निराकरण के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस लेते हुए दोपहर बाद कार्य पर लौट आए और सर्वे कार्य को प्रारंभ करने कर जिम्मेदारों को जिम्मेदारी सौंप दी है।

उल्लेखनीय है कि तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों के सामुहिक अवकास ले लेने से  नामांतरण, बंटान और सीमांकन जैसे केस में सुनवाई नहीं हो रही थी। इसलिए कई प्रकरणों की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। उल्लेखनीय है कि प्रमोशन, नायब तहसीलदारों को राजपत्रित घोषित करने और राजस्व अधिकारियों की ग्रेड-पे एवं वेतन विसंगतियों को दूर करने जैसी मांगों को लेकर तहसीलदार और नायब तहसीलदार 20 से 22 मार्च तक सामूहिक अवकाश पर चले गए थे, जो मंगलवार 21 मार्च को ही कार्य पर लौट आए।

तहसीलदार गुलाब सिंह बघेल ने जानकारी देते हुए बताया  कि माननीय मंत्रीजी से सोमवार को हुई मुलाकात के बाद सभी मांगों के निराकरण जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया गया है। साथ ही प्राकृतिक आपदा के सर्वे सहित अन्य कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करने के लिए संगठन की एक राय पर निर्णय लेकर अवकाश स्थगित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *