September 28, 2024

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे में कौन मारेगा बाजी?, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने बताया अपना फैसला

0

नई दिल्ली
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव चेन्नई में होने वाले तीसरे वनडे में खेलते हुए नजर आएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार (22 मार्च) को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने यूट्यूब चैनल पर एबी डिविलियर्स ने कहा कि पिच से अच्छी टर्न मिलेगी, ऐसे में कुलदीप को खेलने का मौका मिल सकता है। कुलदीप जारी सीरीज के दोनों मैच खेलने में कामयाब रहे हैं।

एबी डिविलियर्स ने कहा, ''गेंदबाजी विभाग, मैंने कुलदीप यादव को अच्छी गेंदबाजी करते देखा। मुझे लग रहा है कि वह चेन्नई में खेलेगा। वहां पर टर्न होगी. वह दोनों तरफ फ्लाइट देता है, उसका सामना करना मुश्किल है, तो वह एक ताकत बन जाएगा।'' उनका मानना है कि तीसरे वनडे में भारतीय टीम जीत हासिल करेगी। क्योंकि चेन्नई का विकेट कैसा व्यवहार करेगा। लेकिन जोर देकर कहा कि आस्ट्रेलियाई बाहर रखना बुद्धिमानी नहीं है। उन्होंने कहा, ''मैं चेन्नई के विकेट के कारण भारत के साथ जाऊंगा और वो वहां पर कितना अच्छा खेलते है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को बाहर मत रखना। वे बहुत प्रतिस्पर्धी हैं।''

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है । रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव की सितारा चौकड़ी को स्टार्क का सामना करने के लिए अपने पूरे अनुभव का उपयोग करना होगा । तकनीक में बदलाव के साथ मानसिक मजबूती के साथ भारतीय बल्लेबाजों को खेलना होगा।
 
भारतीय गेंदबाजों को पिछले दो मैचों में 47 ओवर (36 और 11) ही डालने पड़े । मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज चाहेंगे कि टॉस जीतने पर रोहित गेंदबाजी करें । देखना यह है कि शाार्दुल ठाकुर या जयदेव उनादकट को मौका मिलता है या रविंद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव और अक्षर पटेल दोनों खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *