September 28, 2024

भूखे बच्चों के लिए IAS ने खुद बनाये भाजिये, सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही

0

 मुरैना

मुरैना जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल बीते रोज वो स्कूल स्टूडेंट्स के साथ हेरिटेज वॉक पर गए हुए थे। उस दौरान भोजन बनने में देर हुई तो भूखे बच्चों के लिए IAS ने खुद भाजियां बनाईं। जिला पंचायत सीईओ के इस काम की जमकर तारीफ हो रही है।

जानकारी के अनुसार मुरैना में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेरिटेज वॉक का कार्यक्रम रखा गया था।  जिसमें जिले के अधिकारियों ने स्कूली बच्चों को साथ लेकर ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया। जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले बच्चों को ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण करते हुए गढ़ी पड़ावली में पहुंचे। यहां तक पहुंचते-पहुंचते काफी देर हो चुकी थी। इस वजह से बच्चों को तेज भूख भी लग रही थी।सीईओ इच्छित गढ़पाले बच्चों की भूख को भांप गए और वे तुरंत रसोइयों के पास पहुचे। यहां पर दो लोग बच्चों के नाश्ता तैयार कर रहे थे।लोगों की कमी होने से नाश्ता तैयार करने में समय लग रहा था। यह देखकर वे स्वयं रसोइए के साथ बैठकर भाजियां तलने लगे।

रसोइयों ने बताया कि इतने सरल और सहज अधिकारी हमने पहली बार देखा है। जिनके काम को देख कर दिल खुश हो गया। उन्होंने बताया कि यह पल हमारे लिए यादगार रहेगा। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पूछे जाने पर जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले ने बताया कि आप लोग इसे बड़ी बात कह रहे हैं। यह भी एक सामान्य बात ही है। बच्चे भूखे थे और बच्चों से मेरा लगाव भी है। बच्चो कों हम अपने साथ में लेकर गए तो हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी थी कि उनके लिए खाने-पीने की उचित व्यवस्था की जाए। इसलिए मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *