September 28, 2024

टीम को बड़ा झटका: IPL और WTC फाइनल से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

0

नईदिल्ली

भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार प्लेयर श्रेयस अय्यर करीब 5 महीने के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दौरान श्रेयस को पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत हुई थी.

अब मेडिकल टीम ने श्रेयस को सर्जरी की सलाह दी है. सूत्रों के मुताबिक श्रेयस इस समय मुंबई में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. डॉक्टरों ने तीसरी बार चेकअप के बाद श्रेयस को सर्जरी की सलाह दी. इसका मतलब है कि अब श्रेयस करीब 5 महीने खेल से बाहर रहेंगे.

लंदन में सर्जरी कराना चाहते हैं श्रेयस

ऐसे में श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन से बाहर होंगे. साथ ही 7 जून से होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए भी श्रेयस उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसे में यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है.

सूत्रों के मुताबिक, श्रेयस अय्यर लंदन में अपनी सर्जरी कराना चाहते हैं. जबकि बीसीसीआई की तरफ से अभी तक ऑपरेशन के लिए जगह या हॉस्पिटल तय नहीं किया गया है. बता दें कि श्रेयस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी नहीं की थी. अहमदाबाद टेस्ट में लगातार दो दिन फील्डिंग करने के बाद श्रेयस की पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत हुई थी. उन्होंने इस दौरान एक ओवर गेंदबाज़ी भी की थी.

IPL में कोलकाता टीम की टेंशन बढ़ी

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन का आगाज भी 31 मार्च से होने वाला है. आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम के कप्तान हैं. ऐसे में इस टीम के लिए भी यह टेंशन वाली बात है. अब केकेआर को नया कप्तान तलाशना होगा.

मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर की यह चोट बार-बार उभर रही है. इससे पहले दिसंबर 2022 के बांग्लादेश दौरे पर भी श्रेयस को इसी समस्या से गुजरना पड़ा था. तब चोट के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *