September 27, 2024

हिंदू दर्शन से होगा विश्व का कल्याण- मंत्री सारंग

0

हिंदू नववर्ष और चैत्र नवरात्रि पर दीपों से जगमगा उठा नरेला
नरेला विधानसभा में प्रज्ज्वलित हुए 51 हज़ार दीपक
मंत्री सारंग ने 2080 दीप से की भारत माता और भगवान श्रीराम की महाआरती

भोपाल

नवसंवत्सर 2080 यानी हिंदू नव वर्ष और चैत्र नवरात्रि का स्वागत नरेला विधानसभा में 51 हज़ार दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के मुख्य आतिथ्य में नरेला के प्रभात चौराहे पर विशाल समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के लिये प्रमुख चौराहे पर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई थी। मंत्री सारंग ने 2080 दीपों से भारत माता एवं प्रभु श्रीराम की महाआरती की। भव्य आतिशबाजी के साथ शानदार नज़ारा भी देखने को मिला। कार्यक्रम में भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिंदू दर्शन से होगा विश्व का कल्याण- मंत्री सारंग

मंत्री सारंग ने सभी को नववर्ष एवं चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि इस हिंदू नववर्ष पर सभी मिल कर यह संकल्प लें कि देश के प्रति अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए भारत को विश्व के मानचित्र पर सर्वोच्च राष्ट्र के रूप में स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म ही धर्म की जय, अधर्म के नाश, प्राणियों में सद्भावना और विश्व के कल्याण की मंगल कामना करता है। विश्वगुरू के रूप में भारत अपने हिंदू दर्शन के माध्यम से विश्व के लिये कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

मंत्री सारंग ने की भारत माता और प्रभु श्रीराम की महाआरती

मंत्री सारंग के मुख्य आतिथ्य में प्रभात चौराहे पर माँ भारती और प्रभु श्रीराम की महाआरती की गई। सभी रहवासी अपने हाथों में दीपक लेकर एकत्रित हुए थे। स्वास्ति वाचन के साथ महाआरती प्रारंभ की गयी। इस अवसर पर भव्य नजारा देखने को मिला। महाआरती के दौरान कार्यक्रम स्थल दीपों से जगमगा उठा। कार्यक्रम में हुई विशेष आतिशबाजी ने भी सभी को आनंदित कर दिया। यहाँ स्थानीय कलाकारों ने विशेष प्रस्तुतियाँ भी दी। उल्लेखनीय है कि नववर्ष के उपलक्ष्य में सम्पूर्ण नरेला में करीब 51 हज़ार दीप प्रज्ज्वलित किये गए। वहीं रहवासियों ने अपने-अपने घरों पर ध्वज भी लहराया।

मंत्री सारंग का नागरिकों ने किया अभिनंदन

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय रहवासियों ने मंत्री सारंग का नरेला विधानसभा के विधायक के रूप में 15 वर्ष का सफल कार्यकाल होने एवं नरेला में विभिन्न विकास कार्यों के लिये अभिनंदन किया। नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में क्षेत्र के सर्वसमाज जनों ने मंत्री सारंग को शॉल-श्रीफल के साथ ही स्मृति-चिन्ह भेंट कर आभार माना। कार्यक्रम में ड्रोन से पुष्प-वर्षा भी की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *