September 27, 2024

ग्वारीघाट पर लहराया 121 फीट ऊंचा केसरिया ध्वज

0

जबलपुर

ग्वारी घाट की सुबह आज इस मायनों में खास थी, क्योंकि यहां देश का दूसरा और प्रदेश का पहला सबसे ऊंचा केसरिया भगवा ध्वज लहरा रहा था। कल वर्ष प्रतिपदा हिन्दू नववर्ष पर 121 फीट ऊंचे केसरिया ध्वज को विधि विधान से ग्वारीघाट में लहराया गया था। गौरतलब है कि शहर में इन दिनों केसरिया महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

इसी कड़ी में गुरुदेव वात्सल्य सेवा धाम सहित पूरे शहर को अभिषेक महाराज के सानिध्य में  केसरिया किया गया है। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे इस आयोजन की तैयारियों में लंबे समय से लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि केसरिया महोत्सव के तहत शहर में 50 हजार से अधिक भगवा ध्वज लगाए गए हैं।

ग्वारीघाट के आयोजन के साक्षी बड़ी संख्या में उमड़े संस्कारधानी वासी बने। वहीं इस एतिहासिक क्षण को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वर्चुअल जुड़कर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ये पल जबलपुर के लिए ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश के लिए एक ऐतिहासिक हैं।  यह भगवा हमारी आन बान शान का प्रतीक है, जिससे भविष्य की पीढ़ी प्रेरणा लेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *