September 27, 2024

हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के मूड में ब्लॉक इंक, कंपनी ने कहा-शॉर्ट सेलर की रिपोर्ट भ्रामक

0

नई दिल्ली
अमेरिकी पेमेंट फर्म ब्लॉक इंक ने हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों को खारिज कर दिया है और कहा है कि वह शॉर्ट सेलर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की सोच रहा है। कंपनी ने कहा कि उसके कैश ऐप बिजनेस पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद  ब्लॉक ने कहा कि यह निवेशकों को धोखा देने और भ्रमित करने के लिए डिजाइन किया गया था।

बुधवार को यूएस शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने ब्लॉक इंक पर अपने रियल यूजर की संख्या को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। इसने कंपनी के सीईओ जैक डोर्सी पर कोरोना महामारी के दौरान अरबों डॉलर के शेयर बेचकर पैसा बनाने का भी आरोप लगाया। हिंडनबर्ग ने दावा किया कि ब्लॉक के स्टॉक में एक बार की तेज उछाल की, जो महामारी के दौरान 18 महीनों में 639 प्रतिशत बढ़ गया।
 
रिपोर्ट में दावा किया गया है, "स्टॉक धोखाधड़ी से सह-संस्थापक जैक डोर्सी और जेम्स मैककेल्वे ने सामूहिक रूप से 1 अरब डॉलर से अधिक का स्टॉक बेच दिया। सीएफओ अमृता आहूजा और कैश ऐप ब्रायन ग्रासडोनिया के प्रमुख प्रबंधक सहित अन्य अधिकारियों ने लाखों डॉलर के शेयरों को डंप किया।" हालांकि, ब्लॉक ने कहा कि वह कानूनी कार्रवाई का पता लगाने के लिए अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ काम करना चाहता है। रिपोर्ट के बाद ब्लॉक के शेयरों में घाटा कम करने से पहले 22 फीसद की गिरावट आई और गुरुवार को 14.82 फीसद की गिरावट के साथ 61.88 डॉलर पर बंद हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *