September 23, 2024

आज बस्तर में आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, CRPF के स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

0

जगदलपुर.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के बस्तर दौरे पर रहेंगे। वे शाम 5 बजे एयर फोर्स के विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जिसके बाद यहां से वे हेलीकोप्टर के माध्यम से करनपुर के कोबरा 201/204 बटालियन के कैंप जाएंगे। यहां अफसर और जवानों से अमित शाह मुलाकत करेंगे। इसी कैंप में रात गुजारेंगे। साथ ही 25 मार्च की सुबह करीब 8 बजे वे CRPF के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां करीब 10:30 तक वे रहेंगे। जिसके बाद वे नागपुर के लिए निकलेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के बस्तर दौरे पर रहेंगे। शाम 5 बजे एयरफोर्स के विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से करनपुर के कोबरा 201/204 बटालियन के कैंप जाएंगे। जहां असफर और जवानों से मुलाकात करेंगे। इसी कैंप में रात गुजारेंगे। 25 मार्च की सुबह 8 बजे से 10:30 बजे तक CRPF के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद नागपुर के लिए रवाना होंगे।

बताया जा रहा है कि, कार्यक्रम में जवान परेड करेंगे। डॉग शो होगा। इसके साथ कई और कार्यक्रम आयोजित होंगे। अमित शाह CRPF की फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। गृहमंत्री के दो दिन के दौरे को लेकर फोर्स भी अलर्ट है। कैंप के आस-पास के इलाकों में करीब 5 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। जवान लगातार इलाके में सर्चिंग अभियान चला रहे हैं। बाहरी लोग यदि गांव में प्रवेश कर रहे हैं तो उनसे भी पूछताछ की जा रही है। आने-जाने वाली वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

करीब 15 दिन पहले दिल्ली से CRPF और इंटेलिजेंस की टीम यहां पहुंच चुकी थी। CRPF और इंटेलिजेंस के अफसर भी लगातार कैंप का दौरा कर रहे हैं। पिछले करीब 15 दिनों से जवान आस-पास के गांव में लगातार सर्चिंग कर रहे हैं। यदि पास के गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति आ रहा है तो इस बात की खबर इंटेलिजेंस की टीम अफसरों को दे रही है।

नक्सलियों ने विरोध जताया

अमित शाह के बस्तर दौरे को लेकर नक्सलियों ने विरोध जताया है। गुरुवार को सुकमा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। नक्सली कुछ कर पाते इससे पहले ही फोर्स ने उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 5 घायल हुए हैं, जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले गए हैं। माओवादियों की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने एक प्रेस नोट जारी किया है। जिसमें लिखा है कि, अमित शाह बस्तर में ड्रोन और हेलीकाप्टर से बमबारी करने की रणनीति बनाने आ रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ​​​​​​का तीन महीने में दूसरा दौरा…

जनवरी में झारखंड के चाईबासा से सीधे कोरबा पहुंचे थे। पहले उन्हें राजधानी रायपुर होते हुए कोरबा पहुंचना था। लेकिन ऐन मौके पर उनके दौरे में बदलाव किया गया। कोरबा पहुंचने के बाद अमित शाह का बीजेपी नेताओं ने जोरदार स्वागत करते हुए हल भेंट किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनसे एयरपोर्ट पहुंचकर मुलाकात किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *