September 26, 2024

कश्मीर पर कार्यक्रम बर्दाश्त नहीं कर पाए पाकिस्तानी, हंगामा मचाया तो कश्मीरी युवाओं ने कर दी बोलती बंद

0

जम्मू
 कश्मीर को लेकर पाकिस्तानियों के फैलाए झूठ का भ्रमजाल अब फटने लगा है और कश्मीर के युवा खुद दुनियाभर में कश्मीर की खुशहाली की कहानी बयां करने लगे हैं, जिसको लेकर पाकिस्तानियों में घबराहट फैल गई है। लिहाजा, अब कश्मीर को लेकर जो कार्यक्रम होते हैं, उसमें अपनी बौखलाहट दिखाने के लिए पाकिस्तानी पहुंचने लगे हैं। ताजा घटनाक्रम अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन का है, जहां कश्मीर को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तानी शख्स ने हंगामा करने की कोशिश की, जिसका कश्मीरी युवाओं ने मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी शख्स की वहीं पर बोलती बंद कर दी।

 भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में विकास, शांति और जमीनी लोकतंत्र के प्रसार के बारे में बात करने के लिए कश्मीर घाटी के युवा नेता वाशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में बुलाए गये थे। जिसमें इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज ने कश्मीरी युवा मीर जुनैद और तौसीफ रैना को 'कश्मीर – फ्रॉम टर्मोइल टू ट्रांसफॉर्मेशन' शीर्षक नाम से एक पैनल डिस्कसन के लिए आमंत्रित किया था। ये फोरम पूरी तरह से कश्मीर के घटनाक्रम और उसकी जमीनी स्थिति पर केंद्रित था। लिहाजा कश्मीर में बदलते हालात को दुनिया के सामने लाते हुए मीर जुनैद ने अपनी शुरुआती टिप्पणी में कहा, कि "मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं, कि कश्मीर का शांति, समृद्धि और प्रगति की भूमि के रूप में पुनर्जन्म हुआ है।

 जम्मू और कश्मीर ने कई बदलाव देखे हैं और एक प्रदर्शनकारी राज्य से एक प्रगतिशील केन्द्र शासित प्रदेश के तौर पर अपनी पहचान बनाई है।" उन्होंने कहा, कि "हमें अब विवादास्पद बयानबाजी से अलग हटकर देखना होगा। जो देश वैश्विक मंचों पर ढोल बजा रहे हैं, दुनिया को मूर्ख बना रहे हैं, उनका कश्मीर की शांति, प्रगति और समृद्धि से कोई लेना-देना नहीं है। इस तथ्य को स्वीकार करें, कि कश्मीर उनके लिए एक अस्तित्वगत समस्या है।" मीर जुनैद ने पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए कहा, कि वे (पाकिस्तान) कश्मीर में हिंसा की आग क्यों जलाए रखना चाहते हैं?
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed