September 26, 2024

बनारस से गिरफ्तार हुआ चोरी का फरार आरोपी

0

बिलासपुर

4 मार्च को सराफा कारोबारी रितेश सलूजा ने 13 लाख रुपये के गहने 7 माह पहले उत्तरप्रदेश के चित्रकुट से आए कारीगरी को दिया जो उसे लेकर फरार हो गया। मामला दर्ज होने के बाद सरकंडा पुलिस ने आरोपी को बनारस से गिरफ्तार कर लिया।

सीएसपी पूजा कुमार ने बताया कि 29 वर्षीय रितेश सलूजा की तेलीपारा में गहनों की दुकान है। पिछले 7 महीने से उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले का 38 वर्षीय विष्णु सोनी उसके पास गहनों की कारीगरी और सफाई के लिए आता था। गहनों को वह बिलासपुर सरकंडा स्थित अपने किराए के मकान में ले जाता था और सफाई करके वापस ला देता था। व्यापारी का धीरे-धीरे उस पर विश्वास जम गया था।

4 मार्च को व्यापारी ने उसे लगभग 13 लाख रुपए के 26 तोला सोने के गहने दिए, जिनमें हार, लॉकेट, कंगन आदि थे। अगले दिन वह गहनों को लेकर नहीं लौटा। जब उसने सरकंडा के किराए के मकान में जाकर पता किया तो कारीगर वहां से गायब था। उसका फोन भी बंद मिला। सराफा कारोबारी ने तब सरकंडा थाने में रिपोर्ट लिखाई। कारीगर की तलाश के लिए एक पुलिस टीम चित्रकूट रवाना हुई जहां उसका घर है। पुलिस के आने से पहले वह गहनों सहित अपने घर से बनारस भाग गया था। वह उन्हें वहां बेचने की फिराक में था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed