September 23, 2024

सामाजिक कामों के लिए नवा रायपुर में सिंधी समाज को दी जाएगी जमीन : भूपेश बघेल

0

रायपुर

गुरुवार को रायपुर में आयोजित चेट्रीचंड्र महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिंधी समाज को लेकर एक और घोषणा करते हुए कहा है कि, सिंधी पंचायत को सामाजिक कार्य के लिए नवा रायपुर में जमीन दी जाएगी। इससे पहले सीएम ने चेट्रीचंड्र उत्सव पर सरकारी छुट्टी का ऐलान किया था। महोत्सव में बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी समेत हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, झूलेलाल देव को वरूण देव का अवतार कहा जाता है। वरूण देव जल के देवता हैं, जल के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। इस तरह भगवान झूलेलाल सम्पूर्ण जीवन के आधार हैं। उन्होंने बताया कि सिंधी समाज व्यापारियों और व्यवसायियों का समाज है। निश्चित रूप से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज को भी मिला है। प्रदेश के व्यापार-व्यवसाय में प्रगति हुई है और समाज के जीवन में भी रौनक आई है। चेट्रीचंड्र महोत्सव में एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। जो प्रशंसनीय है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने प्रदेश के नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में चेट्रीचण्ड्र महोत्सव के दिन सामान्य अवकाश की घोषणा की है। इसकी मांग सिंधी समाज द्वारा लंबे अरसे से की जा रही थी। जिसमें उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए यह घोषणा की गई। इस अवसर पर समाज की ओर से भी मुख्यमंत्री बघेल को प्रतीक चिन्ह भेंटकर उनका सम्मान किया गया।

जय स्तंभ चौक पर हजारों लोगों की तादाद देखने को मिली। चौराहे पर दो अलग-अलग मंच बनाए गए थे। जहां से कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दे रहे थे। मंच के नीचे मौजूद महिलाओं और युवतियों का समूह पूरी मस्ती में झूमता नजर आया। मंच से सिंधी कलाकारों ने सिंधी गीतों की प्रस्तुतियां दी। आयो लाल झूलेलाल, लाल झूलेलाल, दमा दम मस्त कलंदर जैसे गानों पर लोग थिरकते दिखाई दिए।

सिंधी समुदाय के मंच पर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी भी पहुंची। मुंबई से आए सिंगर कमलेश कपूर एंकर महेश मोटलानी ने मुंबई रॉक बैंड के साथ यहां परफॉर्म किया। संगीता बिजलानी भी चेट्रीचंड्र महोत्सव के माहौल में झूमती नजर आईं। और रायपुर शहर के लोगों के बीच आकर जय झूलेलाल का नारा भी लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि रायपुर में मैं अपने परिवार के ही बीच आ गई हूंं। इस दौरान विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भी सभी को महोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए जय श्री राम का नारा मंच से लगाया। महापौर एजाज ढेबर,आनंद कुकरेजा, राम गिडलानी व अन्य सदस्य भी मंच पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *