September 24, 2024

साइंस कालेज को छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट आफ साइंस के रूप में विकसित करने सीएम बघेल ने की घोषणा

0

26

रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल शासकीय नगार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर के हीरक जयंती समारोह 2023 में शामिल होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम पहुंचे,आयोजन समिति के सदस्यों ने उनकी अगवानी की। मुख्यमंत्री ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारंभ किया। समारोह के प्रारंभ में कॉलेज की छात्राओं ने राज्य गीत अरपा पैरी के धार…का गायन किया। मुख्यमंत्री बघेल ने शासकीय नगार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर को छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट आॅफ साइंस के रूप में विकसित करने व कॉलेज में ई-लाइब्रेरी की स्थापना की घोषणा,जिसका तालियों के साथ स्वागत हुआ। उन्होंने कॉलेज के भूतपूर्व और वर्तमान छात्रों को महाविद्यालय की हीरक जयंती की शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भी इस कॉलेज के छात्र रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हीरक जयंती समारोह में अपने कॉलेज के जमाने के सहपाठियों को याद करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित साथियों के नाम पुकारे और उनसे जुड़े रोचक संस्मरण सुनाए। उन्होंने महाविद्यालय के वर्तमान छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश को आप से बड़ी उम्मीदें हैं, आप हमसे भी ज्यादा ऊंचाइयां छुएं, इस महाविद्यालय के छात्रों ने हर क्षेत्र में श्रेष्ठ स्थान हासिल किया है, कॉलेज में बिताया समय जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण समय होता है। इसी दौरान हम अपने अपने सपनों को बुनते हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास करते हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आज जिस आॅडिटोरियम में समारोह आयोजित हो रहा है, वह पंडित दीनदयाल जी के नाम पर है क्योंकि इसके लिए जमीन साइंस कालेज से दी गई थी, इसलिए आॅडिटोरियम के नाम में शासकीय नागार्जुन स्नात्तकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय का नाम भी जोड़ा जाएगा।

कार्यक्रम में राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, पदम श्री डॉ ए टी के दाबके, वर्ष 1948 कॉलेज के प्रथम बैच के छात्र डॉ आर एस गुप्ता, श्री विद्या भूषण शुक्ला, श्री अंजय शुक्ला, कॉलेज के प्राचार्य डॉ पी सी चौबे और आयोजन समिति के प्रमुख अनिल पुसदकर भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *