September 25, 2024

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ शुक्रवार; एक दहशतगर्ड ढेर, 2 गिरफ्तार

0

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में कल का दिन आतंकवादियों के लिए ब्लैक फ्राइडे की तरह रहा। पुलिस ने शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन में बांदीपोरा से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से जिंदा हथगोले भी बरामद किए गए। वहीं, एक अलग कार्रवाई में तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक आतंकवादी को मार गिराया। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के साथ मिलकर एक मछली फार्म के पास सुमलार में नाका चेकिंग के दौरान दोनों आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। जवानों ने उनके पास से दो जिंदा चीनी ग्रेनेड बरामद किए।

बांदीपोरा पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "14RR और 3rd Bn CRPF के साथ मिलकर सुमलर में नाका चेकिंग के दौरान फिशरीज फार्म के पास लश्कर के दो आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया गया।  उनके पास से दो जिंदा चीनी ग्रेनेड बरामद किए। यूएपीए की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।" आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों ने सोपोर से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर उसके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था।

घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर
वहीं, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और शुक्रवार को एक आतंकवादी को मार गिराया। खुफिया एजेंसियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर तंगधार सेक्टर में 23-24 मार्च की रात यह कार्रवाई की गई। सेना को सुबह लगभग 4 बजे संदिग्ध गतिविधि का पता चला। घात लगाकर हमला करने वाले दल ने एक घुसपैठिए को नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया गया। उनके पास 200 से अधिक गोलियां, तीन मैगजीन, दो चाइनीज ग्रेनेड और दवाइयाों के साथ खाने का सामान भी बरामद किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *